पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नजरपुरा:तीन टपरियाें में लगी आग, एलपीजी गैस सिलेंडर भी हुआ ब्लाॅस्ट, तीन लोग झुलसे

रहटगांव18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तेज धमाके से घबरा गए लाेग, करीब एक घंटे बाद पाया आग पर काबू

नजरपुरा पंचायत मुख्यालय से आधा किमी दूर रविवार सुबह करीब 11 बजे अज्ञात कारण से तीन टपरियाें (कच्चे मकान) में आग लग गई। इससे राजेश पिता रामभाऊ लोहार, शांताबाई पति रामभाऊ लोहार, मलिया बाई पति पूना और शंकर पिता गजराज गोंड की टपरियां जल गई।

नजरपुरा से उमरधा रोड पर बघई माता के पास लकड़ियाें व घांस की टपरिया बनी है। यह स्थल गांव से करीब 500 मीटर की दूरी पर है। आग में गैस टंकी भी जलने लगी, जिससे ब्लाॅस्ट हो गया। हादसे में शांताबाई पति रामभाऊ कोरकू (60), मलियाबाई पति पुना (50) तथा आग बुझाने में मदद करने पहुंचे ग्रामीण सतीश जगनवार (48) को चोट आई है।

सभी का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार किया गया। धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग और खेत मे मूंग काट रहे लोग घबरा गए। सूचना मिल ने ग्राम पंचायत का अमला, डायल 100 माैके पर पहुंची। पंचायत के टैंकर से आग बुझाने का काम शुरू किया।

कुछ देर बाद टिमरनी से फायर ब्रिगेड भी पहुंच गई, जिसने आग पर काबू पाया। आग बुझाने में करीब एक घंटे का समय लगा। मौके पर तहसीलदार विंकी सिंहमारे, थाना प्रभारी मनोज उइके पहुंचे। प्रभाविताें काे सहायता राशि का भरोसा दिलाया।

फायर ब्रिगेड की मांग उठी

क्षेत्र के लोगों ने बताया कि रहटगांव तहसील में फायर ब्रिगेड का होना जरूरी है। क्योंकि रहटगांव तहसील से 100 से अधिक गांव जुड़े हैं। जहां पर आगजनी की घटना होने के बाद टिमरनी से ही फायर ब्रिगेड आती है। ऐसे में काफी समय लगता है और नुकसान का आंकड़ा बढ़ जाता है। घटना के बाद दाेपहर में विधायक संजय शाह माैके पर पहुंचे। उन्हाेंने करीब 20 मिनट घटना स्थल का मुआयना किया। पीड़िताें काे मदद दिलाने का आश्वासन दिया।

खबरें और भी हैं...