पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:पांच कबूतर, 3 कौए मरे मिले, अब तक 46 पक्षियों की माैत

हरदा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पशु चिकित्सा विभाग की टीम ने पोल्ट्री फार्म का निरीक्षण कर सैनिटाइज करने के दिए निर्देश

जिले में बर्ड फ्लू का खतरा बढ़ता जा रहा है। जिले में बुधवार काे 8 पक्षी संदिग्ध हालत में मरे मिले। इसमें 5 कबूतर व 3 कौए शामिल हैं। मृत पक्षियों काे एहतियात के लिए जमीन में गड्ढा खाेदकर दफना दिया। जिले में अब तक 46 पक्षी संदिग्ध हालत में मरे हुए मिल चुके हैं। इधर, पशु चिकित्सा विभाग की टीम ने पोल्ट्री फार्म और मांस की दुकानों का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने मांस विक्रेताओंं काे एहतियात बरतने के निर्देश दिए। उन्हें सुबह-शाम दुकानें सैनिटाइज करने काे कहा।

जानकारी के मुताबिक सामरधा राेड, राठी पेट्रोल पंप के पीछे व कमताड़ा में 1-1 कौआ मृत मिले। इसी तरह बिछाेलामाल में 3 कबूतर, सादानी कंपाउंड, नया बस स्टैंड में 1-1 कबूतर मृत पड़े मिले। पशु चिकित्सा विभाग की टीम ने मृत पक्षियों काे दफ्नाया। पशु चिकित्सा विभाग के उप संचालक डाॅ. राजेंद्र गाैर ने बताया कि करीब छह दिन पहले मृत पक्षियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए, लेकिन अभी रिपोर्ट नहीं आई है।

पाेल्ट्री फार्म व मांस दुकानों पर सफाई रखें दुकानदार
पशु चिकित्सा विभाग की टीम ने पोल्ट्री फार्म व शहर की मांस दुकानों का निरीक्षण किया। इस दाैरान टीम ने जतरा पड़ा स्थित मीट मार्केट की दुकानों का जायजा लिया। इसके अलावा नया बस स्टैंड, अस्पताल चाैराहा सहित अन्य क्षेत्राें में स्थित मांस की दुकानों की चेकिंग की। उन्होंने दुकानदारों काे बर्ड फ्लू की राेकथाम के लिए एहतियाती कदम उठाने की सलाह दी। दुकानों में सफाई रखने व सैनिटाइज कराने काे कहा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser