कोरोना से जंग / पुणे में साथ रहा दोस्त पाॅजिटिव मिला, सैंपल देने खुद पहुंचा युवक

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 08:05 AM IST

हरदा. }रविवार काे जांच के लिए भेजा जाएगा सैंपल, 957 व्यक्तियों को किया क्वारेंटाइन
भास्कर संवाददाता | हरदा/ टिमरनी
पुणे में फ्लेट में साथ रहने वाले दोस्त अाैर उसके परिजन की रिपोर्ट काेराेना पॉजिटिव अाने के बाद शनिवार काे टिमरनी के युवक का जिला अस्पताल में सैंपल लिया गया। रविवार काे जांच के लिए सैंपल भाेपाल भेजा जाएगा। युवक काे सुबह ही पुणे के दोस्त अाैर उसके परिजन के पॉजिटिव अाने की सूचना मिली ताे युवक स्वयं जांच कराने टिमरनी अस्पताल पहुंचा। इधर, पिछले दिनाें भेजे गए शेष 4 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव अा चुकी है। अब तक कुल 125 सैंपल जांच के लिए 
भेजे गए हैं।
डाॅ. शिरीष रघुवंशी ने बताया कि टिमरनी निवासी 25 वर्षीय युवक पुणे में निजी कंपनी में काम करता था। वह पूना में एक फ्लेट में अपने मित्र व उसके परिजनों के साथ रहता था। वह 10 मई काे पूना से वापस लाैटा। उन्होंने बताया कि पूना में मित्र व उसके परिजन के पॉजिटिव अाने के बाद युवक का सैंपल जांच के लिए लिया है। इधर, बीएमअाे डाॅ. एमके चाैरे ने बताया कि युवक काे हाेम क्वारेंटाइन में रखा गया था। मित्र अाैर उसके परिजनों के पॉजिटिव अाने की सूचना के बाद युवक खुद सैंपल देने पहुंचा है।

भटपुरा कंटेनमेंट एरिया एवं बफर जोन से हुआ मुक्त

सीएमएचओ डाॅ. केके नागवंशी ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद भटपुरा काे कंटेनमेंट  एरिया और 7 किमी परिधि में आने वाले गांवाें काे बफर जोन घोषित किया था। पॉजिटिव केस के कांट्रेक्ट में आने वालाें का 21 दिन तक फाॅलोअप 22 मई को पूरा हो चुका है। इसी के आधार पर कलेक्टर अनुराग वर्मा ने भटपुरा काे कंटेनमेंट व 7 किमी में अाने वाले गांवाें काे बफर जोन से मुक्त कर दिया है। सीएमएचओ बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए भेजे गए 4 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब तक कुल 125 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। जिले में 39930 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की है। 957 व्यक्तियों को क्वारेंटाइन किया है। फीवर क्लीनिक में 133 व्यक्तियों परीक्षण किया गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना