पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का असर:स्थापित नहीं होंगी गणेशजी की मूर्तियां, जुलूस पर भी रोक

हरदा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब शादी में सिर्फ 20 लोग होंगे शामिल, शव यात्रा में 20 से ज्यादा नहीं

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शासन ने फिर से सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। प्रदेश में लगातार बढ़ते पॉजिटिव केस देखते हुए अपर मुख्य सचिव गृह विभाग एसएन मिश्रा ने मंगलवार को सभी कलेक्टरों को पत्र जारी किए इसमें इस साल किसी भी प्रकार की मूर्तियां सार्वजनिक स्थानों पर स्थापित करने पर रोक लगाई है।

धार्मिक जुलूस और रैलियों पर भी पाबंदी लगाई है। इसके अलावा शादी और शव यात्रा में शामिल होने वालों की संख्या 20 कर दी है। आदेश का उल्लंघन करने पर धारा 144 के तहत एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए हैं।

इस साल घरों में ही विराजित होंगे लंबोदर

कोरोना के खतरा लगातार बढ़ रहा है इस कारण इस साल जिले में सार्वजनिक स्थानों पर मूर्तियों की स्थापना पर रोक रहेगी गणेश उत्सव पर इसका असर दिखेगा। शासन ने सभी से आग्रह किया है कि बे किसी प्रकार की झांकी ना सजाएं मूर्तियां स्थापित ना करें। अपने-अपने घरों में ही पूजा आराधना करें। इसका सबसे ज्यादा असर मूर्तियां बनाने वाले कलाकारों पर होगा। बीते साल दीपावली पर भी तेज बारिश हुई थी इस कारण मिट्टी के दिए लक्ष्मी पूजन की मूर्तियां बेचने वालों को काफी नुकसान हुआ था।

संक्रमण काे देखते हुए यह निर्देश दिए हैं
कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। इसे देखते हुए शासन ने नए निर्देश दिए हैं, जिसका पालन कराया जाएगा। यह सभी की सुरक्षा के लिए जरूरी है। अनुराग वर्मा, कलेक्टर, हरदा

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें