पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:किचन गार्डन में चयनित स्कूलों की सफलता की कहानी वीडियो क्लिप हर हफ्ते दें: केवट

हरदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जप सभागार में एम शिक्षा मित्र पर शिक्षकों द्वारा दिए जाने वाले फीडबैक की समीक्षा की

जिले में सरकारी स्कूलों में किचन गार्डन के अंतर्गत चयनित की गई स्कूलों की सफलता की कहानियां उनकी वीडियो क्लिप और किचन गार्डन में किए जा रहे कार्य की साप्ताहिक प्रगति रिपोर्ट समय पर देने के बीआरसी पीएस केवट ने निर्देश दिए।

वे गुरुवार को जनपद पंचायत के सभागार में हमारा घर हमारा विद्यालय के अंतर्गत एम शिक्षा मित्र एप पर शिक्षकों द्वारा दिए जाने वाले फीडबैक की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पेयजल शौचालय विहीन बाउंड्रीवाल और अतिरिक्त मरम्मत योग्य स्कूलों की पूरी सूची बनाकर 3 दिन में उपलब्ध कराएं, जिससे आगे की कार्रवाई समय पर की जा सके।

उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि शिक्षक और जन शिक्षक रोज बच्चों और पालकों से बात करें, उनका फीडबैक लेकर हार्ड कॉपी बीआरसी के ऑफिस में जमा कराएं। उन्होंने ओटला और मोहल्ला क्लास की प्रगति रिपोर्ट भी रोज निर्धारित प्रारूप में देने की बात कही।

उन्होंने सभी शिक्षकों से साला त्यागी बालिकाओं के सत्यापन की रिपोर्ट कारण सहित 3 दिन में देने के निर्देश दिए।फीडबैक नहीं देने वाले शिक्षकों की सूची रोजाना बीआरसी ग्रुप पर शेयर करने को कहा साप्ताहिक टेस्ट में अधिक से अधिक बच्चों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।

सड़क किनारे स्थित सभी स्कूलों की बाहरी दीवार पर रंग रोगन कर उसे आकर्षक बनाने की भी हिदायत दी। केवट ने कोविड-19 के दौरान साला खोलने से पहले आवश्यक सभी व्यवस्था जुटाने के निर्देश दिए। बैठक में डाइट प्रतिनिधि नारायण नायरे सभी शिक्षक जन शिक्षक व बीएससी एमआरसी मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें