सख्ती / मंडी की किराए की दुकान बेचने के मामले में रिकॉर्ड लेगी हरदा पुलिस

X

  • आगामी सप्ताह में पुलिस टीम आष्टा जांच के लिए जा सकती है।

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 08:05 AM IST

हरदा. वार्ड क्रमांक 6 निवासी गल्ला व्यापारी काे दाे ट्रक चना के भुगतान के एवज में अनाज व्यापारी पिता-पुत्र द्वारा मंडी की किराए की दुकान का साैदा कर ठगी करने के मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। हरदा पुलिस आष्टा जाकर जांच मंडी से किराए नामे के कागजात सहित अन्य रिकॉर्ड लेगी। व्यापारी पिता-पुत्र और आष्टा मंडी के अधिकारियों से भी पूछताछ हाेगी। आगामी सप्ताह में पुलिस टीम आष्टा जांच के लिए जा सकती है।

जानकारी के मुताबिक हरदा के गल्ला व्यापारी अशाेक राठाैर पिता रामप्रसाद राठाैर ने पिछले साल दाे ट्रक चना अाष्टा के सुनील पिता सुंदरलाल जैन काे बेचा। 23.55 लाख रुपए के चने का 15 दिन में 3 लाख रुपए का भुगतान मिला। इसके बाद बार-बार तगादा करने पर एक साल बाद 8 लाख रुपए का भुगतान किया। बकाया भुगतान के लिए सुनील अाैर उसके बेटे धर्मेंद्र जैन ने अाष्टा मंडी की किराए की दुकान का साैदा 20 लाख रुपए में कर दिया। मालिकाना हक नहीं मिला ताे थाने में शिकायत की थी

सिटी काेतवाली प्रभारी उमेदसिंह राजपूत ने बताया कि पुलिस ने ठगी के शिकार हुए व्यापारी राठाैर से ओरिजन कागजात मांगे हैं। इसमें चना खरीदी और आष्टा भेजने के कागज शामिल हैं। मंडी अधिकारियों से पूछताछ कर कागजात एकत्रित करेगी। इसके अलावा अन्य बिंदुओंं पर भी जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि साैदा स्टाम्प पर किया गया है। उसके बावत भी पूछताछ हाेगी। ठगी करने वाले आष्टा के व्यापारी पिता-पुत्र से भी पूछताछ की जा सकती है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना