पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नपा ने 140 प्लाॅट मालिकों दिए नाेटिस:15 दिन में पानी की निकासी नहीं की तो धारा 133 में दर्ज होगा केस

हरदा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हरदा। प्लाॅट में जमा पानी में लार्वा नष्ट करने कीटनाशक डालता नपाकर्मी। - Dainik Bhaskar
हरदा। प्लाॅट में जमा पानी में लार्वा नष्ट करने कीटनाशक डालता नपाकर्मी।
  • प्लाॅटाें पर जमा पानी से मच्छर बढ़ने का डर, नगर पालिका ने कीटनाशकों का शुरू किया छिड़काव

बारिश में डेंगू के संदिग्ध मरीजों की संख्या बढ़ते ही शहर के खाली प्लाॅटाें में जमा गंदे पानी में लार्वा मारने की कार्रवाई शुरू कर दी है। नपा की टीम ने मंगलवार काे अलग-अलग क्षेत्राें के खाली प्लाॅटाें में जमा पानी में कीटनाशक का छिड़काव किया। नालियों में पावडर भी डाला।

डेंगू से बचाव के लिए नपा ने खाली प्लॉटों में जमा गंदे पानी की समस्या के निराकरण के लिए करीब 140 प्लाॅट मालिकों काे नाेटिस जारी किए हैं। इसमें उन्हें 15 दिन में गंदे पानी की निकासी की व्यवस्था करने और प्लाॅट में मुरम, मिट्टी की भर्ती कराने काे कहा है। तय समय पर प्लाॅट में मुरम, मिट्टी की भर्ती नहीं कराने पर सीआरपीसी की धारा 133 में केस एसडीएम काेर्ट में दर्ज कराया जाएगा।

नपा अध्यक्ष सुरेंद्र जैन ने बताया कि डेंगू व मलेरिया के संदिग्ध मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इसी काे देखते हुए नपा ने एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। प्लाॅटाें में जमा गंदे पानी में लार्वा नष्ट करने कीटनाशक का छिड़काव किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अब तक करीब 140 प्लाॅट मालिकों काे नाेटिस देकर प्लाॅट से गंदे पानी की निकासी कराने काे कहा है। उन्हें मुरम, मिट्टी की भर्ती कराना हाेगी। जवाब के साथ इसका फाेटाे भी देना हाेगा।

इसके लिए प्लाॅट मालिकों काे 15 दिन का समय दिया है। इसके बाद सीआरपीसी की धारा 133 में एसडीएम काेर्ट में केस किया जाएगा। इसमें प्लाॅट मालिका पर 5 हजार रुपए जुर्माना लग सकता है। भवन निर्माण की अनुमति लेते समय उसे यह जुर्माना चुकाना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि जैसे-जैसे प्लाॅट में गंदे पानी जमा हाेने की जानकारी मिलती जा रही है, नपा नाेटिस जारी कर रही है।

खबरें और भी हैं...