सख्ती / हेलमेट नहीं पहना तो दाे बार छूट, फिर लगेगा जुर्माना

If you do not wear a helmet, you will be exempted again
X
If you do not wear a helmet, you will be exempted again

दैनिक भास्कर

Jun 01, 2020, 08:44 AM IST

हरदा. सड़क हादसाें के ग्राफ में कमी लाने के लिए पुलिस आज से नई पहल शुरू करेगी। हेलमेट नहीं लगाने वालाें की बाइक पर पीले पेंट से दाे बार निशान लगाया जाएगा। तीसरी बार भी हेलमेट नहीं लगाया ताे चालान कटना तय है। शाम 6 से 9 बजे तक बाइक की चेकिंग हाेगी। रात 12 से सुबह 6 बजे तक ट्रक, डंपराें की जांच हाेगी। एसपी की सक्रियता से बीते साल की तुलना में इस बार सरकारी खजाने में राजस्व भी ज्यादा जमा हुआ है।


जिले में लाेग बाइक चलाते समय अनिवार्य ताैर पर हेलमेट लगाएं, यह सुनिश्चित करने के लिए अब नया तरीका अपनाया जाएगा। चेकिंग में पहली बार बिना हेलमेट मिलने पर बाइक पर पीले पेंट से एक निशान लगाया जाएगा। दूसरी बार भी हेलमेट न लगाने पर एक औैर निशान लगाकर समझाइश दी जाएगी। तीसरी बार चालान कटेगा। शराब पीकर वाहन चलाने वालाें पर भी शिकंजा कसेगा। रात 12 से सुबह 6 बजे तक ट्रक डंपर भारी वाहनाें की राेज जांच और कार्रवाई हाेगी।

लाॅकडाउन के बीच पुलिस ने बाइक चालकाें से इस बार ज्यादा वसूला राजस्व

लाॅकडाउन में पुलिस ने बाइक चालकाें पर अप्रैल, मई में चालानी कार्रवाई नहीं की। इसके बावजूद बीते साल की तुलना में ट्रैफिक पुलिस ने ज्यादा चालानी राशि वसूली। एसपी मनीष अग्रवाल ने बताया कि बीते साल अप्रैल से इस साल मई तक 11.79 लाख रुपए की वसूली हुई। इस बार 11.85 लाख की वसूली कर काेष में जमा कराए। उन्हाेंने रविवार काे ट्रैफिक थाने का निरीक्षण किया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना