पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:अवैध काॅलाेनियाें में मच्छरों की भरमार, नपा ने नहीं किया पाउडर का छिड़काव

हरदा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • खाली प्लाॅट बन रहे हैं परेशानी का कारण

शहर के 35 वार्डाें में करीब 28 अवैध काॅलाेनियां हैं। इनमें न ताे नगर पालिका द्वारा नियमित रुप से सफाई कराई जाती है और न ही लंबे समय से मच्छर मारने का पावडर का छिड़काव कराया गया। कई लाेग खाली प्लॉटों में मवेशी बांधकर कचरा भी डाल रहे हैं। निकासी का पानी जमा हाेने से मच्छर पनप रहे हैं। ऐसे में मच्छरों से बीमारी फैलने का खतरा बढ़ रहा है।

शहर की विभिन्न अवैध व अन्य काॅलाेनियाें में 100 से ज्यादा खाली प्लाॅट नपा की जानकारी में हैं, जिनके मालिकों को रस्म अदायगी के लिए बारिश में नाेटिस भेजे गए थे, लेकिन माैके पर स्थिति में क्या बदलाव हुआ नपा ने इसकी पड़ताल नहीं की। नतीजा यह है कि आज भी स्थिति जस की तस है। सफाई के अभाव में गंदगी मच्छर बढ़ रहे हैं। नपा न ताे धुआं कर रहा है न कीटनाशक या मच्छर मार पावडर डलवा रही है।

सीएमओ का फाेन आउट ऑफ कवरेज हाेने से बात नहीं हाे सकी। कलेक्टर संजय गुप्ता ने कहा कि वे लगातार स्थिति की मानिटरिंग कर रहे हैं। सीएमओ काे सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए हैं। अस्पताल में भी डेंगू मलेरिया की गंभीरता से जांच के लिए कहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें