पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नाैतपा का पांचवां दिन:दिन भर छाए रहे बादल, उमस रही, खरीफ फसल के लिए खेत तैयार कर रहे किसान

हरदा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नाैतपा के पांचवें दिन रविवार काे शहर के आसमान पर दिन भर बादलाें की लुकाछिपी चलती रही। दाेपहर में कुछ देर के लिए धूप निकली। इसके बाद वापस बादल छा गए। शाम 5.30 बजे तेज हवा चली, लेकिन कुछ देर बाद ही बंद हाे गई। देर शाम काे बादल बिना बारिश के लाैट गए। बादल छाने से लाेग दिन भर उमस से परेशान रहे।

24 घंटे में न्यूनतम व अधिकतम तापमान एक- एक डिग्री गिर गया। शनिवार काे अधिकतम पारा 42 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री था। रविवार काे अधिकतम तापमान 41 डिग्री और न्यूनतम 27 डिग्री दर्ज किया गया। इधर, जिले में मूंग की पहले बाेवनी करने वाले किसानाें की कटाई हाे चुकी है। उन्हाेंने खरीफ सीजन की बाेवनी के लिए खेत बनाने शुरू कर दिए हैं। मानसून की बारिश के बाद बाेवनी शुरू हाे जाएगी। नाैतपा के पहले दिन से ही माैसम के मिजाज बदले हुए रहे।

कहीं चल रही कटाई, कहीं खेत बनाने में जुटे किसान
बारिश की वजह से जिले में अभी कुछ इलाकाें में मूंग की कटाई चल रही है, ताे कुछ इलाकाें में किसान खरीफ फसल के लिए खेत बनाने लग गए हैं। ग्रीष्म कालीन मूंग की कटाई अब 30-40 प्रतिशत बची है। मूंग की अपने सिंचाई के साधनाें से पहले बाेवनी करने वाले किसानाें की कटाई हाे चुकी है। अब उन्हाेंने खरीफ की बाेवनी के लिए खेत बनाने शुरू कर दिए हैं।

खबरें और भी हैं...