गाइड़लाइन:आज और रविवार काे बंद रहेगी मंडी, कल खुलेगी

हरदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 3 दिन की छुट्टी के बाद कृषि उपज मंडी में एकदम से बढ़ेगी आवक

तीन दिन की लगातार छुट्टी के बाद शनिवार काे एक दिन के लिए कृषि उपज मंडी खुलेगी। इस दिन एकदम से आवक बढ़ने की उम्मीद है। रविवार काे फिर शासकीय अवकाश रहेगा। इसके बाद साेमवार काे मंडी खुलेगी, इस दिन भी आवक दाेगुना रहने की उम्मीद है।

त्याेहाराें के कारण बुधवार से शुक्रवार तक अवकाश घोषित है। शनिवार काे एक दिन मंडी खुलेगी। तीन दिन से रुकी आवक इसी दिन आने की उम्मीद है। एक दिन में जितनी ट्रॉली नीलामी हाे पाएगी वे व्यापारियों द्वारा खरीदी जाएंगी, इसके बाद रविवार काे फिर छुट्टी के कारण शेष किसानों काे मंडी में इंतजार करना पड़ेगा। इन किसानों से साेमवार काे उपज की खरीदी की जाएगी।

नई उपज आने के बाद आसपास के जिलाें से भी किसान उपज लेकर आ रहे हैं। लेकिन एकदम से बढ़ी आवक काे देखते हुए व्यापारियों ने खरीदी में माेनाेपाॅली शुरू कर दी है। सोयाबीन 5500 रुपए क्विंटल से कम दामों पर खरीद रहे हैं। रेट में कमी का कारण दबे स्वर में नमी बताया जा रहा है। हालांकि किसान इससे इनकार करते हैं।

सहायह संचालक बाेले- किसान धूप में सुखाकर लाएं साेयाबीन

​​​​​​​मप्र मंडी विपणन बाेर्ड के सहायक संचालक योगेश नागले ने गुरुवार काे किसानों से कहा कि वे मंडी में सोयाबीन लाने से पहले उसे धूप में सुखाकर लाएं। जिससे उन्हें सही दाम मिल सके। मंडी बोर्ड के एमडी विकास नरवाल ने सभी मंडी सचिवों काे निर्देश जारी किए हैं। इसमें कहा कि वे किसानों काे सोयाबीन धूप में सुखाकर लाने के लिए मंडी से लगातार अनाउंस करें। गांवों में मुनादी के इंतजाम कराएं।

खबरें और भी हैं...