पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निर्देश:कलेक्टर के निर्देश बेअसर, 9 दिन बाद कमिश्नर का आदेश मवेशियों को पकड़ें

हरदा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संभाग के हरदा, बैतूल और होशंगाबाद जिले के नपा सीएमओ को दिए निर्देश

शहर में सड़कों पर आवारा मवेशियों के झुंड राहगीरों और वाहन चालकों के लिए दुर्घटना का कारण बन रहे हैं। 5 अक्टूबर को पशु मालिकों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए टीएल बैठक में कलेक्टर संजय गुप्ता ने नगरीय क्षेत्र में सीएमओ और ग्रामीण क्षेत्र में कार्रवाई के लिए सीईओ को निर्देश दिए थे, लेकिन इन पर आज तक कोई अमल नहीं हुआ। शिकायत कमिश्नर तक पहुंची इसके बाद 14 अक्टूबर को कमिश्नर ने संभाग के हरदा, होशंगाबाद, बैतूल नपा सीएमओ को कार्रवाई के दोबारा निर्देश दिए।

बुधवार को संभाग के कमिश्नर रजनीश श्रीवास्तव ने हरदा, होशंगाबाद, बैतूल के नगर पालिका सीएमओ को निर्देश जारी करते हुए सख्त हिदायत दी कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में सड़कों पर बैठे मवेशियों से दुर्घटना ना हो इसके लिए आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करें। कमिश्नर ने तीनों जिलों के सीएमओ से कहा कि वे आवारा मवेशियों को पकड़ने के लिए हाका गैंग बनाए। मवेशियों को पकड़ कर गाेशाला या कांजी हाउस में रखने की उचित व्यवस्था करें।

कार्रवाई नहीं करने के पीछे बताए कारण
बीते साल बारिश में नपा ने मवेशी पकड़े थे, लेकिन उन्हें सुरक्षित रखने के पर्याप्त इंतजाम नहीं थे इस बीच कुछ मवेशियों की मौत हो गई थी। इस मामले से नपा अभी तक डरी हुई है, इस कारण वह सख्ती से कार्रवाई करने से बच रही है।

मुक्तिधाम के पास स्थित गाेशाला में रखेंगे
कार्रवाई करने कल टीम बनेगी, अगले दिन से कार्रवाई शुरू हो जाएगी। कांजी हाउस में 75 मवेशी रखे जा सकते हैं, अभी दो हैं ज्यादा संख्या हुई तो मुक्तिधाम के पास स्थित गाेशाला के परिसर में रखेंगे।
- जीके यादव, सीएमओ, नपा हरदा

खबरें और भी हैं...