पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नोटिस जारी:अब मनरेगा के मजदूर गांवों में बीनेंगे पाॅलीथिन, नष्ट करने की हाेगी व्यवस्था

हरदा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टर ने नाट अटेंडेंट शिकायतों के जिम्मेदार काे नोटिस जारी करने को कहा

जिले की 211 ग्राम पंचायतों के 526 गांवों में पॉलीथिन बीनने का काम हाेगा। इसके लिए मनरेगा से दाे मजदूर रखे जाएंगे। मजदूर गांवों की सड़काें के किनारे बिखरी पॉलीथिन एक जगह एकत्रित करेंगे। इस पॉलीथिन काे नष्ट करने की व्यवस्था की जाएगी। कलेक्टर संजय गुप्ता ने गांवों में सड़काें के किनारे बिखरी पॉलीथिन मजदूरों से एकत्रित कराने के निर्देश दिए हैं।

साेमवार काे कलेक्ट्रेट में आयोजित टीएल की बैठक में कलेक्टर ने कहा कि पॉलीथिन से प्रदूषण बढ़ रहा है। इसके इंतजाम हाेना चाहिए। उन्होंने 300 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि काेई भी शिकायत नॉट अटेंडेंट नहीं रहना चाहिए।

उन्होंने नॉट अटेंडेंट शिकायतों के लिए जिम्मेदार अधिकारियों काे नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण किया जाए। बैठक में समाधान ऑऩलाइन के चयनित विषयाें, सीएम, कलेक्टर, कमिश्नर कांफ्रेंस, वन अधिकार पट्टों की भी समीक्षा की। इस दाैरान आधार पंजीयन व फ्रंट लाइन वर्कर्स के टीकाकरण का प्रतिशत बढ़ाने पर जाेर दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें