पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रवेश प्रक्रिया:विद्यार्थियाें काे प्रवेश का एक और माैका : खाली रह गई सीटाें पर प्रवेश के लिए सीएलसी का चाैथा राउंड कल से

हरदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • उच्च शिक्षा विभाग ने जारी की समय-सारणी
  • यूजी व पीजी में प्रवेश के लिए अपंजीकृत छात्राें काे कराना हाेगा पंजीयन

स्नातक व स्नातकाेत्तर प्रथम वर्ष में प्रवेश से वंचित विद्यार्थियाें काे प्रवेश का एक और माैका मिलेगा। इसके लिए 30 अक्टूबर से 11 नवंबर तक सीएलसी का चाैथा राउंड शुरू हाेगा। उच्च शिक्षा विभाग ने इसकी समय-सारणी जारी कर दी है। पंजीयन नहीं करा पाने वाले विद्यार्थियाें काे पंजीयन कराना हाेगा। प्रभारी प्राचार्य डाॅ. प्रभा साेनी ने बताया कि काॅलेजाें में खाली सीटाें पर विद्यार्थी सीएलसी के चाैथे राउंड में प्रवेश ले सकेंगे।

स्नातकाेत्तर में ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया 10 नवंबर तक

स्नातकाेत्तर प्रथम सेमेटर में ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया 30 अक्टूबर से शुरू हाे रही है। अपंजीकृत विद्यार्थी शुक्रवार से 3 नवंबर तक ऑनलाइन पंजीयन करा सकेंगे। दस्तावेजाें का सत्यापन 2 से 4 नवंबर तक हाेगा। काॅलेजाें काे 3 नवंबर काे खाली सीटाें की जानकारी पाेर्टल देना हाेगी। 5 से 10 नवंबर तक विषयवार विकल्प और मेरिट सूची जारी करना हाेगी। इसी बीच विद्यार्थियाें काे ऑनलाइन शुल्क जमा कराना हाेगा।

1300 सीटाें पर 833 विद्यार्थियाें ने लिया प्रवेश : स्वामी विवेकानंद लीड काॅलेज में यूजी में सीएलसी के तीसरे राउंड तक 1300 सीटाें पर 833 विद्यार्थियाें ने प्रवेश लिया है। 467 खाली सीटाें पर सीएलसी के चाैथे राउंड में विद्यार्थियाें काे प्रवेश का माैका मिलेगा। दोबारा मौके पर जो विद्यार्थी छूट चुके थे उनको फिर से अपना पंजीयन कराने का मौका सीएलसी के चौथे राउंड में दिया जा रहा है।

यूजी में कल से पंजीयन : उच्च शिक्षा विभाग 30 अक्टूबर से खाली सीटाें पर प्रवेश के लिए प्रकिया शुरू की है। शुक्रवार से 3 नवंबर तक अपंजीकृत विद्यार्थी पंजीयन करा सकेंगे। आवेदन की जांच व दस्तावेजाें का सत्यापन 2 से 4 नवंबर तक हाेगी। 3 नवंबर काे खाली सीटाें की ऑनलाइन पाेर्टल पर एंट्री हाेगी। 5 से 10 नवंबर तक अलग-अलग विषयाें का काॅलेजवार विकल्प और राेजाना मेरिट सूची जारी होगी। इसी बीच विद्यार्थी ऑनलाइन फीस भी जमा कर सकेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें