पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ग्रामीणों के बीच जमकर झगड़ा:ओवरलाेड डंपर राेकने लगाया बैरियर, रेत ठेकेदार के लाेगाें ने ताेड़ा, ग्रामीणों ने विरोध किया ताे हुई मारपीट

हरदा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

टिमरनी तहसील के छीपानेर और बिरजाखेड़ी के बीच बुधवार रात काे होशंगाबाद की रेत ठेकेदार कंपनी के कर्मचारियों व ग्रामीणों के बीच जमकर झगड़ा हुआ। इस दाैरान ग्रामीणों काे धमकाने के लिए कंपनी के लाेगाें द्वारा गाेली चलाने की खबर है। वहीं मारपीट के दाैरान ठेकेदार का एक कर्मचारी घायल हुआ है। माैके पर पुलिस काे एक चार पहिया वाहन पलटा हुआ मिला है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले में कुछ भी बाेलने से बच रही है।

हाेशंगाबाद की रामगढ़ खदान से राेज ही बड़ी संख्या में रेत के ओवर लाेड डंपर गंजाल नदी पार कर गोंदागांव गंगेश्वरी से हरदा जिले में प्रवेश करते हैं। कुछ समय पहले नदी में बनाया गया अस्थायी पुल ग्रामीणों ने ताेड़ दिया था। इसके बाद कुछ दिन डंपराें का निकलना बंद रहा डंपराें के कारण गोंदागांव व आसपास के गांवाें काे जाेड़ने के लिए बनी प्रधानमंत्री ग्राम सड़क उखड़ने व धंसने लगी। इस कारण बिरजाखेड़ी के ग्रामीणों ने ओवर लाेड डंपर निकलने वाले रास्ते पर बैरियर लगा दिया। जिससे ओवरलाेड या ओवर हाइट वाले वाहन नहीं निकल सकें। ग्रामीणाें ने कई बार प्रशासन से ओवरलाेड डंपराें की राेकथाम की मांग की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। रात में ग्रामीण निगरानी करने लगे थे। इससे परेशान ठेकेदार के लाेग चार पहिया वाहनाें से बुधवार रात काे गांव पहुंचे।

जिन्होंने अंधेरे में बैरियर ताेड़ना शुरू किया। जब ग्रामीणों काे पता लगा ताे वे भी पहुंचे। बैरियर ताेड़ने से नाराज ग्रामीणों ने विराेध किया, इस पर ठेकेदार के लाेगाें ने मारपीट शुरू कर दी। ग्रामीणों ने भी मारपीट की। इसमें ठेकेदार के एक कर्मचारी काे पैर में चाेट लगने की खबर है। भागने के दाैरान रात में रास्ता नहीं दिखने से बाेलेराे एमपी 04 सीएल 7518 पलट गई। यह वाहन जावेन खान निवासी सीहाेर के नाम परिवहन विभाग के पाेर्टल पर दर्ज है, जिसे वे छाेड़कर भाग गए। पूरा घटनाक्रम करताना पुलिस चाैकी के अंतर्गत हुआ, लेकिन पुलिस काे भनक नहीं लगी। इतना ही नहीं पुलिस ने इसकी सच्चाई जानना या पड़ताल करना भी जरूरी नहीं समझा।

^मेरे पास काेई शिकायत नहीं आई। इतनी जानकारी है कि रात काे किन्हीं दाे पक्षाें के बीच विवाद हुआ।

अविनाश पवार ,चाैकी प्रभारी करताना

^रेत के विवाद में एक व्यक्ति घायल हुआ है। वह उपचार के लिए सीधे होशंगाबाद चले गए। मारपीट की भी जानकारी मिली है।

अमर सिंह मालवीय, थाना प्रभारी शिवपुर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें