लोकल इश्यू:पार्किंग के लिए जगह निर्धारित नहीं, मजबूरी में सड़क किनारे वाहन खड़े कर रहे चालक

हरदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हरदा। सड़क किनारे खड़े किए गए वाहन। - Dainik Bhaskar
हरदा। सड़क किनारे खड़े किए गए वाहन।

शहर के बाजारों में पार्किंग के लिए जगह का अभाव होने के कारण लोगों को मजबूरन अपने वाहन सड़कों के किनारों पर खड़े करने पड़ते हैं, जो यातायात में बड़ी बाधा बनते हैं। सड़कें कम चौड़ी होने के कारण यह समस्या और गंभीर हो जाती है। इसके अलावा सड़काें पर अतिक्रमण हाेने से भी जाम की स्थिति बन रही है। लाेगाें का कहना है अगर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई हाेती है ताे जाम की समस्या भी दूर हाेगी।

सड़कों पर सामान रखकर अवैध कब्जा कर रखा गया है। इस कारण से सड़कें सिकुड़कर छोटी रह गई है। जगह कम होने से कई बार भारी वाहन वहां शहर में लंबे समय से ट्रैफिक की बिगड़ी व्यवस्था लोगों के लिए परेशानियों का सबब बनी हुई है। लाख दावों के बावजूद यातायात पुलिस और जिला प्रशासन लोगों को इस समस्या से निजात नहीं दिलवा सके।

आए दिन बढ़ रहे ट्रैफिक के साथ लोग पूरा दिन जूझते रहते हैं। पार्किंग के लिए नगर पालिका काे ठाेस कदम उठाने चाहिए। कुछ बाजारों में लाइन बनाकर जगह निर्धारित की गई है, लेकिन इससे भी समस्या का कोई खास समाधान नहीं हो सका है।

ट्रैफिक व्यवस्था में जल्द समाधान हाेना चाहिए

ट्रैफिक को कंट्रोल करने में पुलिस प्रशासन भी नाकाम साबित हो रहा है। यह समस्या दिन ब दिन गंभीर रूप लेती जा रही है। सड़कों की चौड़ाई नहीं बढ़ी, लेकिन वाहनों की संख्या हर रोज बढ़ रही है। प्रशासन के उपाय भी नाकाफी साबित हो रहे हैं। शहर के घंटाघर चौराहा, गणेश चाैक बाजार, बड़ा मंदिर मार्केट, गणेश चाैक क्षेत्र, इंदाैर रोड, आदि जगह पर भारी ट्रैफिक रहता है।

हर सड़क पर वाहनों की भरमार से शहर के विभिन्न हिस्सों में जाम लगना अब आम बात हो गई है। ट्रैफिक को कंट्रोल करने में पुलिस प्रशासन भी नाकाम साबित हो रहा है। यह समस्या दिन ब दिन गंभीर रूप लेती जा रही है।
-दिनेश भुसारे

​​​सड़कों की चौड़ाई नहीं बढ़ी, लेकिन वाहनों की संख्या हर रोज बढ़ रही है। प्रशासन के उपाय भी नाकाफी साबित हो रहे हैं। शहर के घंटाघर चौराहा, गणेश चाैक बाजार, बड़ा मंदिर मार्केट, गणेश चाैक क्षेत्र, इंदाैर रोड, आदि जगह पर भारी ट्रैफिक रहता है। -जगदीश बांके

सड़कें कम चौड़ी होने तथा वाहनों की संख्या अधिक होने के कारण अक्सर इन सड़कों पर ट्रैफिक जाम रहता है। बस स्टैंड बीचों-बीच होने के कारण भी समस्या बढ़ती है व लोग लंबा समय जाम में फंसे रहते हैं।
-नरेंद्र बांके

खबरें और भी हैं...