पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

इंजीनियर दिवस:गुणवत्ता पूर्ण काम करना अच्छे इंजीनियर की पहचान : लौवंशी

हरदा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेराेना संक्रमण के चलते इंजीनियर दिवस पर जिला कार्यालय में मनाया इंजीनियर-डे

बदलते समय के साथ देश में इंजीनियरों की संख्या भी बढ़ रही है, ऐसे में इंजीनियरों के लिए खुद को साबित करना और गुणवत्ता युक्त काम के जरिए अपनी अलग पहचान बनाना बड़ी चुनौती है। यह बात मध्य प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष आरबी लौवंशी ने कही। वे मंगलवार को इंजीनियर दिवस पर जिला कार्यालय में आयोजित सादगी पूर्ण कार्यक्रम में साथी इंजीनियरों और एसोसिएशन के पदाधिकारी सदस्यों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि एक इंजीनियर की बेहतर पहचान उसका काम हो सकता है, इसके लिए यह जरूरी है कि वह अपने काम के प्रति पूरी ईमानदारी रखे और हर काम में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखें जिससे यह उसकी पहचान बन सके।
नित नई तकनीक आ रही है, अपडेट रहकर तकनीक से बेहतर नतीजे मिलेंगे : डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएशन के सचिव विष्णु पवार ने कहा कि इंजीनियर राष्ट्र के निर्माण में महत्वपूर्ण कड़ी है। बदलते दौर में इंजीनियरों की मांग और जरूरत दोनों ही बढ़ी है, ऐसे में इंजीनियरों की जिम्मेदारी भी बढ़ी है। उन्होंने कहा कि नित नई तकनीक आ रही है, ऐसे में हमें खुद को अपडेट रखना चाहिए और तकनीक के सहारे ज्यादा बेहतर नतीजे देने के प्रयास भी करना चाहिए।
ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग की कार्यपालन यंत्री प्रियंका मेहरा ने भारत रत्न विश्वेश्वरैया के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया। उन्होंने विश्वेश्वरैया जी के द्वारा किए गए महत्वपूर्ण कार्यों पर अपने विचार रखें। एसडीओ एनपी मालवीय, अल्केश ठाकुर, सोहित गोयल, जितेंद्र चौहान, सीबी सोनी, गणेश पाल, आनंद बोरासी, ज्योति पटेल, धर्मेंद्र सेजकर, योगेश गुर्जर, विवेक भारद्वाज, मनदीप किरार ने भी इंजीनियर दिवस की उपयोगिता और महत्व पर अपने विचार रखें।

संकल्प : पूरी ईमानदारी से काम करने का लिया संकल्प
कोरोना के चलते जिला कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सीमित संख्या रखी गई। विभिन्न विभागों के सभी इंजीनियरों ने और डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएशन के सदस्यों ने अपने-अपने विभाग में अपना दायित्व पूरी ईमानदारी से निभाने और काम में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखने का संकल्प लिया। जिससे उनकी देखरेख में तैयार होने वाले स्ट्रेक्चर लंबे समय तक टिकाऊ और गुणवत्ता युक्त बन सके।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें