पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:रेत नहीं मिलने से अधूरे पड़े पीएम आवास, कई पंचायताें में बनी स्थिति

सोडलपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सबसे अधिक वनग्रामाें में स्थिति, अधिकारी बना रहे काम पूरा कराने का दबाव

ग्रामीणाें काे पीएम आवास बनाने के लिए रेत नहीं मिल रही है। यह समस्या सिर्फ साेडलपुर की नहीं बल्कि ब्लाॅक की अधिकांश ग्राम पंचायताें में सामने आ रही है। ब्लाॅक की 73 पंचायतों में से कई पंचायतों में रेत नहीं मिलने से कई आवास अधूरे पड़े हैं। अधिकारी व पंचायत सचिव आवास समय पर पूरा करने लाेगाें काे दबाव बना रहे हैं। रेत और सामग्री के भाव बढ़ने से लाेगाें काे निर्माण पूरा करने में परेशानी हाे रही है। साल 2019-20 में आवासाें में से करीब 350 अधूरे पड़े हैं।

सबसे अधिक कायदा व टेमागांव क्लस्टर में निर्माण रुके हुए हैं। शासन और प्रशासन को इस ओर ध्यान देकर लाेगाें काे आसानी से रेत मिले ऐसी व्यवस्था बनानी चाहिए। इधर, कई वनग्रामाें में योजना के तहत 280 स्क्वेयर फीट की जगह कई लाेगाें ने 1000 स्क्वायर फीट तक निर्माण कर लिया है। इस कारण भी आवास अधूरे हैं। कायदा क्लस्टर में 140 व टेमागांव क्लस्टर में 140, चंद्रखाल क्लस्टर में 30 आवास सहित अन्य क्लस्टर में लगभग 350 आवास नहीं बन पाए हैं।

पंचायताें में लगातार पहुँच रहे अधिकारी : जिला पंचायत सीईओ ने आवास पूर्ण नहीं होने पर कई सचिवों को निलंबित भी कर दिया है। ऐसे में प्रशासनिक व जनपद के अधिकारी व सचिव पंचायतों में जाकर आवास समय पर पूरा कराने के लिए पहुँच रहे हैं। इन सबके बाद भी रेत की समस्या का समाधान नहीं हाे रहा है।

रेत की कमी बता रहे

पंचायताें में पीएम आवासाें का समय पर काम पूरा कराने लगातार निर्देश दिए जा रहे हैं। लाेग रेत की समस्या बताकर आवास पूरा कराने में असमर्थता जता रहे हैं। बाबूलाल बछानिया, ब्लॉक समन्वयक, पीएम आवास योजना जपं टिमरनी

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें