पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ईदगाह:एक साल में दूसरी बार नहीं हुई सार्वजनिक नमाज

हरदा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ईदगाह-मस्जिदाें में 5-5 लाेगाें ने अदा की नमाज

कोरोना संक्रमण के कारण एक साल में दूसरी बार ईदगाह पर सार्वजनिक नमाज अदा नहीं हुई। संक्रमण से बचाव के लिए ईद-उल-अजहा पर शनिवार को ईदगाह व मस्जिदाें में 5 - 5 लाेगाें ने नमाज अदा की। ईदगाह पर जामा मस्जिद के इमाम मुफ्ती रिजवान ने नमाज अदा कराई। उन्हाेंने देश में खुशहाली, अमन-चैन के साथ काेराेना से निजात की दुआ की।

मस्जिदों में पांच लोगों को ही नमाज अदा करने की अनुमति प्रशासन ने दी थी। ईद पर कुर्बानी भी घरों में ही हुई। सार्वजनिक कुर्बानी पर रोक रही। शहर के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब एक साल में दूसरी बार ईद की विशेष नमाज पर ईदगाह में 5 लाेगाें ने नमाज अदा की। इसी साल 24 मई को भी कोरोना संक्रमण के कारण ईदगाह पर सार्वजनिक नमाज अदा करने पर रोक लगाई थी। उस दाैरान भी 5 लाेगाें काे ही नमाज की अनुमति मिली थी।

इस बार भी यह आदेश लागू रहा। ईद पर शहर के प्रमुख चौराहों, ईदगाह और प्रमुख मस्जिदों के पास पुलिस बल तैनात रहा। शहर की मस्जिदाें में सुबह 8 से 8 : 45 बजे के बीच ईद की नमाज पढ़ी गई। इसके बाद 9 बजे ईदगाह पर जामा मस्जिद के इमाम मुफ्ती रिजवान ने नमाज अदा कराई। उनके अलावा 4 अन्य लाेग नमाज में शामिल हुए। काेविड-19 की गाइड लाइन का पालन करते हुए नमाज पढ़ी। इस दाैरान मुफ्ती रिजवान ने काेराेना से मुक्ति की दुआ मांगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें