पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आंदाेलन:सेवादल ने किसानों के समर्थन में दो घंटे किया माैन उपवास

हरदा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सेवादल पदाधिकारियों ने किसानों पर केस दर्ज करने का किया विराेध

कांग्रेस सेवादल ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर घंटाघर चौक पर शनिवार सुबह सर्वधर्म प्रार्थना का आयाेजन किया। इस दाैरान तीन नए कृषि विधेयक काे लेकर दिल्ली में आंदाेलन कर रहे किसानों के सम्मान व समर्थन में माैन उपवास रखा।

बापू की प्रतिमा के समक्ष सेवादल के कार्यकर्ताओं ने दाे घंटे माैन रखा। इसके बाद उन्होंने तीन नए कृषि विधेयकों के विराेध में अांदाेलन कर रहे किसानों पर केस दर्ज करने का विराेध किया। माैन उपवास के दाैरान किसानों के समर्थन में नारे लिखी तख्तियां भी लगा रखी थीं। माैन उपवास के बाद कांग्रेस सेवादल प्रदेश प्रशिक्षक गोविंद व्यास ने कहा कि किसानों के विरुद्ध तीन काले कानून इस देश में लाए जा रहे हैं। इन कानूनों को वापस लिया जाए।

उन्होंने कहा कि दिल्ली बॉर्डर पर बड़ी संख्या में किसान अहिंसक रूप से महीनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। केंद्र सरकार द्वारा षड़यंत्र पूर्वक किसान नेताओं के विरुद्ध केस दर्ज कर आंदोलन को बदनाम कर रही है। उन्होंने बापू से सरकार को सद्बुद्धि देने की मांग करते हुए कहा कि तीनों काले कानूनों को वापस लिया जाए। कांग्रेस सेवादल जिला अध्यक्ष उत्तम तेनगुरिया ने कहा कि राष्ट्रपिता के सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलते हुए किसान भी काले कृषि कानून के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। सरकार को भी अब अन्नदाता की ओर ध्यान देते हुए काले कानूनों को वापस लेना चाहिए। इस दाैरान उषा गाेयल, सुष्मिता राजपूत सहित अन्य माैजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें