पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अभियान:जिले के 130 गांव में चला हस्ताक्षर अभियान

हरदा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कांग्रेसी आज धरना देकर किसानों के हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन कलेक्टर को देंगे

जिले के 44 पटवारी हल्कों में किसानों को फसल बीमा की राशि नहीं मिली है। 33 गांव को बीमा के लिए पात्र नहीं माना गया। केंद्र सरकार कृषि, श्रम, शिक्षा के क्षेत्र में जनविरोधी कानून लाया है। इन सब के विरोध में राजीव गांधी पंचायती राज संगठन किसानों के साथ मिलकर बुधवार को जिले के 77 गांव में धरना दिया। 130 गांव में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। गुरुवार को संगठन और कांग्रेसी नारायण टॉकीज चौक पर धरना देंगे। इसके बाद कलेक्टर को किसानों के हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन दिया जाएगा।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत टाले ने बताया कि बीमा से वंचित किसानों से लगातार संपर्क किया। किसानों को कृषि व पर्यावरण विरोधी कानून के बारे में बताया। युवाओं और मजदूरों को श्रम विरोधी कानून की जानकारी दी। बुधवार को 70 गांव में किसान चौपाल लगाई। किसानों को नए कानून व सरकार की कथनी करनी के अंतर के बारे में बताया गया। मोहन साईं और रविशंकर शर्मा ने बताया कि तीनों नए कानून से किस तरह का नुकसान होगा। इस आशय के पंपलेट भी सभी को बांटे गए। नए कानून के विरोध में 130 गांव में किसानों से हस्ताक्षर कराए गए।
आज देंगे कलेक्टर को ज्ञापन : गुरुवार दोपहर 2 बजे से नारायण टॉकीज चौक पर कांग्रेस धरना देगी। किसानों द्वारा 130 गांव में सरकार के कानून व बीमा विसंगति के विरोध में किए हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन को कलेक्टर संजय गुप्ता को सौंपा जाएगा। जिलाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण पवार ने बताया कि किसानों की इस लड़ाई में उनके शामिल होने के लिए कांग्रेसियों द्वारा सैकड़ों गांव में संपर्क किया है।

खबरें और भी हैं...