पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारियां पूरी:9वीं से 12वीं की छहमाही परीक्षा 1 से, कमरे में अधिकतम 30 परीक्षार्थी ही देंगे परीक्षा

हरदा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में 1 फरवरी से 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं की अर्द्धवार्षिक परीक्षा शुरू हाेगी। जिले में इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। एक कमरे में अधिकतम 30 परीक्षार्थी बैठेंगे। एक बेंच पर एक परीक्षार्थी काे ही बैठाया जाएगा। 9वीं, 10वीं की परीक्षा सुबह 9 से 12 बजे और 11वीं, 12वीं की परीक्षा दोपहर में 12.30 से 3.30 बजे तक हाेगी।

काेराेना के चलते अभी छात्रावास नहीं खुले हैं। इसके वजह से छात्रावासी छात्र अपने घर के नजदीक की स्कूलों में परीक्षा दे सकेंगे। इसकी जिम्मेदारी छात्रावास अधीक्षक की हाेगी। शनिवार काे स्कूलों में परीक्षा की तैयारी चलती रही। कमराें में बेंचें लगाकर उन्हें सैनिटाइज किया गया। काेविड गाइड लाइन के चलते एक कमरे में अधिकतम परीक्षार्थियों की संख्या तय कर दी गई है। परीक्षा 1 से 9 फरवरी तक चलेंगी। जिले की 85 स्कूलों के करीब 23 हजार छात्र-छात्राएं दाे शिफ्टों में परीक्षा देंगे।

परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों काे समूह में खड़े रहने की अनुमति नहीं हाेगी। ग्रुप डिस्क्स भी नहीं कर पाएंगे। इसके लिए स्कूलों में अलग से स्टाफ की जिम्मेदारी तय की है। परीक्षा केंद्रों पर साेशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया जाएगा। बिना मास्क के केंद्रों में परीक्षार्थियों काे प्रवेश नहीं दिया जाएगा। थर्मल स्क्रीनिंग हाेगी। तबीयत खराब हाेती है ताे परीक्षार्थी काे अलग कमरे में बैठकर परीक्षा देनी हाेगी।

बिना मास्क के नहीं दिया जाएगा प्रवेश
जिले में 9वीं से 12वीं तक की अर्द्धवार्षिक परीक्षा की तैयारियां कर ली गई हैं। प्राचार्यों काे काेविड गाइड लाइन का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी गई है। परीक्षार्थियों काे भी बिना मास्क के केंद्रों में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। -डीएस रघुवंशी, प्रभारी डीईअाे हरदा

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें