पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंचायत भवन बालागांव में मनाया स्थापना दिवस:भाजपा के स्थापना दिवस पर नारे लगाए, सचिव की शिकायत, सफाई कार्यक्रम की नहीं थी जानकारी

हरदा/बालागांव14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शासन के नुमाइंदे कहलाने वाले कर्मचारी भी अब राजनीतिक दलाें के कार्यक्रमाें में खुलेआम अपने समर्पण व निष्ठा का प्रदर्शन करने से गुरेज नहीं कर रहे। मंगलवार काे ऐसा ही एक मामला सामने आया, जिसमें ग्राम पंचायत बालागांव में भाजपा का स्थापना दिवस मनाया।

जिसमें पंचायत के प्रभारी सचिव उमाशंकर गाैर ने भी शामिल हाेकर नारेबाजी की। पंचायत की सरपंच समाेता बाई ने गुरुवार काे प्रमुख सचिव ग्रामीण एवं पंचायत विकास विभाग, पंचायत मंत्री, कमिश्नर, कलेक्टर, जिपं सीईओ समेत अन्य अधिकारियाें काे लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

सरपंच ने शिकायत में कहा कि प्रभारी सचिव उमाशंकर गाैर शासकीय सेवक हैं। इसके बावजूद वे राजनीतिक सत्ताधारी दल भाजपा के स्थापना दिवस के कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यालय में पार्टी के झंडे व कार्यक्रम के दाैरान नारे भी लगाए। उन्हाेंने कार्यक्रम में शामिल रहे सचिव की फाेटाे भी प्रमाण के लिए अधिकारियाें काे भेजी है।

सरपंच ने इसे नियमाें का उल्लंघन बताते हुए कार्रवाई की मांग की है। इस संबंध में उमाशंकर गाैर ने कहा कि प्यून राेज सुबह पंचायत कार्यालय खाेलता है। उन्हें पंचायत भवन में भाजपा के स्थापना दिवस की काेई जानकारी नहीं थी। जब वे पंचायत भवन में गए ताे 4-5 लाेग भारत माता के नारे लगा थे, जिनके साथ खड़ा था। पूछने पर कि नारे लगाए, वहीं श्यामाप्रसाद मुखर्जी की तस्वीर व पार्टी के चुनाव चिन्ह के झंडे नहीं दिखे। वे इसका काेई जवाब नहीं दे पाए। इस संबंध में कमिश्नर रजनीश श्रीवास्तव ने कहा कि शिकायत मिलने पर इसकी जांच कराएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें