पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

महाेत्सव:समता भवन में सामाजिक लाेगाें ने रायसी प्रतिक्रमण के साथ नवकार महामंत्र का जाप किया

खिरकिया7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • साधुमार्गी जैन संघ का 50वां स्थापना दिवस व आचार्य नानेश का चादर प्रदान दिवस मनाया

आचार्य नानेश जन्म शताब्दी काे अनन्य महोत्सव 2020 के रूप में सभी जगह अनेक आयामों के साथ मनाया जा रहा है। शनिवार काे अखिल भारतवर्षीय साधुमार्गी जैन संघ का 58वां स्थापना दिवस व आचार्य नानेश का चादर प्रदान मनाया।

इसी दिन नानेश को आचार्य गणेशीलाल मसा ने आचार्य पद की चादर प्रदान की थी। साथ ही आज ही के दिन संघ के वर्तमान आचार्य प्रवर रामलाल मसा को मुनिप्रवर की उपाधि से आचार्य नानेश ने राजस्थान के चित्ताैड़गढ़ में नवाजा था।

संघ स्थापना व चादर प्रदान दिवस पर खिरकिया समता भवन में सुबह 5.30 बजे से रायसी प्रतिक्रमण, नवकार महामंत्र जाप, चार शरण, सिद्ध स्तुति, बारह भावना, आचार्य श्रीनानेश चिंतन मनीया, श्रीनानेेश चालीसा, श्रीरामेश चालीसा, 24 वंदना, गुरु वंदना आदि पाठ व स्तुतियां की गईं।

कई श्रावक श्राविकाओं ने नवकारसी, पोरसी, व्यासना, एकासना आदि तप कर कर्मों की निर्जरा कर दिवस को मनाया। समाज के आशीष समदड़िया ने धर्मसभा में बताया नाना गुरु ने लाखों व्यसनी लोगों को धर्मपाल की संज्ञा से उपमित कर जीने की नई राह प्रदान की।

समाज को समता दर्शन व समीक्षनध्यान जैसी विद्या दी। कालधड़ गांव में भी कार्यक्रम किया। इस अवसर पर निर्मल विनायक, कमलचंद समदड़िया, हुकुमचंद बनवट, नरेंद्र विनायक, सुरेश रेदासनी अादि माैजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें