पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कलश शोभायात्रा:आत्मा रूपी गो का तभी कल्याण होगा जब परमात्मा का स्मरण होगा : साद

सोडलपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलश शोभायात्रा के साथ संत सिंगाजी महाराज की कथा शुरू

सोहागपुर में शुक्रवार से पांच दिनी परचरी पुराण कथा शुरू हुई। गांव में कलश शोभायात्रा मुख्य मार्गों से निकाली गई, जाे कथा स्थल पहुंची। ग्रामीणाें ने जगह-जगह शोभायात्रा पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। कथा का वाचन दूधतलाई निवासी संतोष साद कर रहे हैं। पहले दिन की कथा में उन्हाेंने संत सिंगाजी महाराज के जन्म का वर्णन किया।

उन्हाेंने कहा भंगी ऋषि अवतार संत सिंगाजी का जन्म वैशाख सुदी नवमीं बुधवार को खजूरी में हुआ। उनकी माता गाैरा रानी और पिता भीकाजी थे। सिंगाजी जन्म के बाद खजूरी को छोड़कर हरसूद आ गए। संसार असार है परमात्मा का स्मरण ही सार है। उन्होंने बताया मिटावल में कुएं में गिरी गाेमाता को संत सिंगाजी महाराज ने जीवित निकाला था।

संसार को यह संदेश दिया कि आत्मा रूपी गो का तभी कल्याण होगा जब परमात्मा का स्मरण होगा। कथा के दूसरे दिन शनिवार को संत सिंगाजी की बाललीला और गुरु दीक्षा कथा का वर्णन सुनाया जाएगा। कथा प्रतिदिन दाेपहर 12 से शाम 4 बजे तक की जा रही है। कथा सुनने गांव सहित आसपास के सैकड़ों ग्रामीण पहंुचे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें