पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कांग्रेस का आराेप:नाबालिग की हत्या के आराेपियाें काे बचाने के लिए एसपी ने बिना पीएम और डीएनए रिपोर्ट दी क्लीनचिट

हरदा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चेतावनी : 7 दिन में एसपी और थाना प्रभारी हटाए जाएं, नहीं ताे आंदाेलन तय
  • प्रेस कान्फ्रेंस : कांग्रेस ने आरोपियों की बात का वीडियो वायरल कर खड़े किए सवाल
Advertisement
Advertisement

आदिवासी मंत्री व विधायक के प्रतिनिधित्व वाले गांव से एक नाबालिग आदिवासी के अपहरण व उसकी हत्या के मामले में कांग्रेस व आदिवासी समाज में गुस्सा है। इसको लेकर कांग्रेस ने पुलिस पर लीपापोती का आरोप लगाया है। शनिवार काे कांग्रेस नेता अभिजीत शाह, आदित्य गार्गव ने वीडियाे जारी कर एसपी पर गंभीर आराेप लगाते हुए कहा कि एसपी मनीष अग्रवाल ने मृतिका से रेप, मानव तस्करी से इनकार किया है। जबकि अभी पीएम, डीएनए रिपोर्ट नहीं आई है।

फिर भी एसपी द्वारा आराेपियाें काे क्लीनचिट दे दी गई। जबकि आराेपी ने वीडियो में अन्य लाेगाें द्वारा साइट पर रेप की बात कही है। कांग्रेस ने सीबीआई, सीआईडी से निष्पक्ष जांच व एसपी और थाना प्रभारी काे हटाने की मांग की। उन्होंने चेतावनी दी कि 7 दिन में ऐसा नहीं हुआ ताे उग्र आंदाेलन किया जाएगा। वहीं एसपी मनीष अग्रवाल ने कहा कि जांच पूरी निष्पक्षता से की जा रही है। आडियो जैसा अभी कुछ सामने नहीं आया है।

आराेप : पहले नहीं की कंकाल की पुष्टि, बाद में क्याें माना

अभिजीत शाह ने वीडियाे जारी कर आराेप लगाया कि इसमें आराेपी अन्य लाेगाें द्वारा साइट पर मृतिका से रेप हाेने की बात कह रहा है। अभी पीएम, डीएनए रिपोर्ट भी नहीं आई। नाबालिग का केवल कंकाल मिला। क्या आकाश व शकीला इससे पहले भी मानव तस्करी, नाबालिगों की साैदेबाजी, देह व्यापार, शरीर के अंग बेचने के गैर कानूनी काम में लिप्त हैं। 8 दिन परिजनों काे आधार काॅर्ड व अन्य कागजों के लिए भगाया गया गया इसके बाद रिपोर्ट लिखी गई। कांग्रेसियों ने पूछा कि एसपी सक्सेना ने जिस कंकाल काे गुम मृतिका का हाेने से इनकार किया था, बाद में उसे ही उसका किस आधार पर माना गया, यह भी संशय है।

इंस्पेक्टर लूप लाइन में, प्रशिक्षु संभाल रहे थाना

कांग्रेस ने कहा, अपराध बढ़ रहे हैं। एसपी का अंकुश नहीं। इंस्पेक्टर लूप लाइन में हैं। प्रशिक्षु व एसआई थाने संभाल रहे हैं। जिले में 6 दिन में 2 गाेलीचालन की घटना हुई है जिसमें एक माैत हुई। लेकिन काेई गिरफ्तारी नहीं। 7 दिन में एसपी काे सस्पेंड नहीं किया ताे कांग्रेस की सभी इकाई मिलकर उग्र आंदाेलन करेगी। कांग्रेसियों ने मंत्री कमल पटेल, विजय शाह से कैबिनेट में प्रस्ताव पास कर सीबीआई, सीआईडी जांच में मदद मांगी।

आकाश, शकीला काे नाबालिग की शादी की चिंता क्याें थी

आकाश व शकीला की लव मैरिज है। आकाश 24 और शकीला 35 साल की है। शकीला की यह तीसरी शादी है। पुलिस का यह तर्क गले नहीं उतर रहा है कि मृतिका काे जाे लड़के दिखाए वे पसंद नहीं आए। उसने आकाश काे शकीला के मोबाइल से काॅल कर प्रेम का प्रस्ताव रखा। इससे नाराज शकीला ने हत्या का षडयंत्र रचा। आखिर उसे बेचने का साैदा कर चुके आकाश, शकीला उसकी शादी, पसंद नापसंद की इतनी चिंता क्याें कर रहे थे। क्या मजदूरी करने वाली 15 साल की नाबालिग इतनी समझदार थी कि माैका पाकर शकीला के मोबाइल से आकाश से प्रेम की बातें कर सकती है। आखिर क्या वजह थी कि वह शादीशुदा आकाश से शादी करना चाहती थी। आकाश ने शकीला को क्यों नहीं समझाया। इनके काेई जवाब पुलिस के पास नहीं है।​​​​​​​

ऑडियाे में आराेपी ने जो कहा, ऐसा कुछ सामने नहीं आया

आराेपियाें ने शादी का लालच देकर अपहरण किया था। इस बीच मृतिका आकाश काे प्रेम करने लगी थी। शकीला काे पता चला ताे षडयंत्र रचा। मृतिका की कपड़ाें से पहचान हुई। मृतिका से रेप की जाे बात ऑडियाे में आराेपी ने कही है, ऐसा कुछ सामने नहीं आया। डीएनए जांच करा रहे हैं। वीडियाे के आधार इरफान काे हिरासत में लिया है। एसडीओपी जांच कर रहे हैं।
-मनीष अग्रवाल, एसपी, हरदा​​​​​​​

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement