पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निरीक्षण:अधीक्षण यंत्री ने देखी लाइनिंग की गुणवत्ता, नहरों की सफाई का निरीक्षण किया

हरदाएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अधीक्षण यंत्री ने कलेक्टर से की मुलाकात, पानी की मांग को लेकर चर्चा की

जल संसाधन विभाग के अधीक्षण यंत्री एके सक्सेना रविवार को दोपहर में करीब 12 बजे हरदा पहुंचे। यहां उन्होंने टिमरनी सब डिविजन में चल चल रही नहरों की लाइनिंग और गुणवत्ता देखी। साथ ही नहरों की मनरेगा से कराई जा रही सफाई का भी निरीक्षण किया और जरूरी निर्देश दिए। बाद में कलेक्टर संजय गुप्ता से मुलाकात कर पानी की मांग को लेकर चर्चा की।

सिंचाई विभाग के अधीक्षण यंत्री सक्सेना दोपहर 3 बजे टिमरनी अनुभाग में आने वाली उप नहर अजनई और रुन्दलाय पहुंचे। यहां उन्होंने दोनों उप नहरों का निरीक्षण किया। यहां चल रहे नहरों के सीमेंट करण के काम की गुणवत्ता को परखा। इधर हरदा पहुंचने के बाद उन्होंने कलेक्टर से तवा बांध से नहरों में पानी छोड़ने को लेकर किसानों द्वारा की गई मांग की तारीख और जरूरत पर चर्चा की।

उन्होंने जल संसाधन विभाग के प्रभारी कार्यपालन यंत्री राकेश दीक्षित व टिमरनी के कार्यपालन यंत्री एसके भीमटे को टेल टू हेड पानी पहुंचाने की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इधर जल उपभोक्ता संस्था के पूर्व अध्यक्ष दीपचंद नवाद ने बताया कि जल उपयोगिता समिति की बैठक में किसानों ने 15 अक्टूबर से पानी छोड़ने की मांग की थी, लेकिन विभाग ने इस पर अमल नहीं किया।

कई किसानाें ने कहा कि बाेवनी के लिए खेत तैयार कर चुके हैं, उन्हें पलेवा के लिए पानी का इंतजार है उन्होंने 20 अक्टूबर से पानी छोड़ने की मांग की। उन्होंने बताया कि 20 अक्टूबर से पानी ना आने पर वे कमिश्नर से मुलाकात कर उन्हें किसान हित में ज्ञापन देंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें