पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कुटुंब में कलह:पत्नी से अवैध संबंध के शक में रिश्ते के भाई पर दरांती से हमला, माैत

हरदा/रहटगांवएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घायल ज्योति। - Dainik Bhaskar
घायल ज्योति।
  • आराेपी ने अपनी पत्नी और मृतक की पत्नी और उसके बेटे को किया घायल

रहटगांव थाना क्षेत्र के जिजगांव में शनिवार काे आराेपी ने अपनी पत्नी के चरित्र पर शंका के चलते कुटुंब के ही भाई के घर जाकर दरांती से हमला कर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि रामकृष्ण शर्मा (50) और राकेश शर्मा (36) एक ही कुटुंब के हैं। वे दाेनाें जिजगांव में ही परिवार के साथ रहते हैं। दाेनाें का परिवार खेती करता है। पुलिस ने बताया कि आराेपी राकेश शर्मा अपनी पत्नी ज्योति शर्मा (32) के चरित्र पर शंका करता था। उसे यह शंका थी कि रामकृष्ण शर्मा से उसके अवैध संबंध हैं। अवैध संबंध व चरित्र शंका के चलते शनिवार काे दोपहर में करीब साढ़े 12 बजे वह अपने घर से दरांती (हंसिया) लेकर गुस्से में निकला।

गांव में ही कुछ दूरी पर रामकृष्ण शर्मा का घर था। घटना के समय मृतक परिजनों के साथ घर में साे रहा था। आराेपी इस कदर गुस्से में था कि उसने मृतक की पत्नी, उसके बेटे काे भी नहीं छाेड़ा। उन दाेनाें पर भी जानलेवा हमला किया, जिससे वे गंभीर घायल हाे गए। इधर घर लाैटते ही गुस्से से आगबबूला आराेपी ने अपनी पत्नी पर भी हमला कर दिया, जिससे वह भी बुरी तरह जख्मी हाे गई। फिलहाल तीनाें गंभीर घायलों काे जिला अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद इंदाैर रेफर कर दिया। वहीं मृतक के शव का पाेस्ट मार्टम कराकर शव परिजनों काे साैंप दिया।

आराेपी व मृतक आपस में एक ही कुटुंब के हाेने के नाते रिश्तेदार बताए जाते हैं। इधर लॉकडाउन के बीच घटित इस वारदात के बाद गांव में सनसनी फैल गई। बचाव करने आई, पत्नी और बेटे पर भी आराेपी ने किया हमला: पुलिस ने बताया कि एकदम से हमला करने के बाद रामकृष्ण ने जाेर से चिल्लाना शुरू किया। उसकी आवाज सुनकर दूसरे कमरे में साे रही उसकी पत्नी पुष्पा शर्मा व बेटा आयुष आया। जिसने बीच बचाव करने की काेशिश की। लेकिन आराेपी राकेश के हाथ में दरांती थी। उसके सिर पर खून सवार था, उसने उन दाेनाें पर भी ताबड़तोड़ हमला शुरू कर दिए। जिससे उनके शरीर पर भी गंभीर चाेटें आई। घटना काे अंजाम देकर वह माैके से घर वापस आ गया।

जिजगांव का मामला : दोपहर में घर में साे रहे भाई पर आराेपी ने किया हमला

शव का पीएम हुआ, 3 घायलों को भेजा इंदाैर
पुलिस ने पंचनामा बनाकर रामकृष्ण शर्मा के शव काे पीएम के लिए हरदा अस्पताल भेजा। साथ ही ज्याेति, पुष्पा व आयुष काे भी अस्पताल लाया गया। डाॅक्टराें ने शव का पीएम कर साढ़े 4 बजे परिजनों काे साैंप दिया। इधर तीनाें घायलों का प्राथमिक इलाज करने के बाद उनकी नाजुक हालत काे देखते हुए इंदाैर रेफर कर दिया गया। इस सनसनी खेज वारदात के बाद गांव में दहशत का माहाैल बन गया।

घायल पुष्पा शर्मा।
घायल पुष्पा शर्मा।

साेते समय किया आरोपी ने हमला
पुलिस ने बताया कि जब शनिवार काे दोपहर में भाेजन के बाद रामकृष्ण, पत्नी पुष्पा शर्मा (46) और बेटा आयुष शर्मा (21) साल घर में साे रहे थे। इसी दाैरान हाथ में दरांती लेकर राकेश शर्मा वहां जा पहुंचा। रामकृष्ण संभल पाता या अपना बचाव कर पाता इससे पहले ही राकेश ने उसकी गर्दन पर पूरी ताकत से दरांती मार दी। इसके बाद राकेश ने उसे संभलने का माैका नहीं दिया, उसने दाे तीन वार लगातार किए। वह बुरी तरह लहूलुहान हाे गया।

पत्नी काे भी दरांती से किया घायल
आराेपी इस कदर आग बबूला था कि उसे कुछ समझ नहीं आ रहा था। रामकृष्ण व उसके परिवार पर प्राणघातक हमला करने के बाद आराेपी राकेश घर वापस आया। जहां उसकी पत्नी ज्योति काे देखते ही उस पर भी खून से सनी दरांती से हमला कर दिया। जिससे वह बुरी तरह घायल हाे गई। घटना की सूचना के बाद माैके पर पुलिस पहुंची। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें ताे घटना के बाद आराेपी खुद थाने जा पहुंचा, लेकिन पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की।

^आराेपी राकेश शर्मा काे अपनी पत्नी के रामकृष्ण शर्मा से अवैध संबंध हाेने पर शंका थी। इसी कारण उसने शनिवार काे दोपहर में रामकृष्ण के घर जाकर उस पर और उसकी पत्नी व बेटे पर दरांती से हमला कर दिया। इसमें रामकृष्ण की अस्पताल लाते समय माैत हाे गई। रामकृष्ण की पत्नी पुष्पा, उसके बेटे आयुष व आराेपी राकेश की पत्नी ज्योति तीनाें काे इंदाैर रेफर किया है-मनाेज उइके, थाना प्रभारी, रहटगांव

खबरें और भी हैं...