पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छापामारी:सैयद कंस्ट्रक्शन कंपनी ने कैंसिल जीएसटी नंबर पर किया ट्रांजेक्शन

हरदा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कंस्ट्रक्शन कंपनी के कार्यालय में जांच करती हुई एंटी एवेजन ब्यूराे की टीम।
  • सेल टैक्स विभाग की एंटी एवेजन ब्यूरो ने मारा छापा, 5 लाख जमा किए

भाेपाल से आई सेल टैक्स विभाग की एंटी एवेजन ब्यूरो की टीम ने मंगलवार दोपहर काे शहर के इंदाैर राेड स्थित सैयद कंस्ट्रक्शन कंपनी के दफ्तर पर जांच की। विभाग के स्थानीय अधिकारी-कर्मचारियाें की टीम के साथ देर रात तक जांच चली। टीम ने बिली-बाउचर सहित दस्तावेज सीज कर दिए।

जानकारी के अनुसार टीम में राज्य कर अधिकारी संजीव चाैहान, रितु रावत, सहायक आयुक्त संजीव कुमार परते, निरीक्षक राहुल खरे, महेंद्र चंदेरिया सहित 12 से अधिक अधिकारी-कर्मचारियाें की टीम ने दोपहर करीब 1 बजे सैयद कंस्ट्रक्शन के दफ्तर पर छापा मारा। टीम ने बिल-बाउचर सहित अन्य दस्तावेज खंगाले, लेकिन उन्हें वर्ष 2020-21 के काेई बिल नहीं मिले। अधिकारियों ने बताया कि कंपनी का जीएसटी नंबर 6 माह पहले कैंसिल हाे चुका है।

लेकिन इसी जीएसटी नंबर पर कंपनी पिछले छह माह में कई बार ट्रांजेक्शन किए। लेकिन कर जमा नहीं कराया। इसमें ऑनलाइन पाेर्टल पर कर चाेरी पकड़ी। विभाग ने कंपनी काे नाेटिस भी दिए, लेकिन काेई जवाब नहीं मिला। इसके बाद एंटी एवेजन ब्यूरो ने कार्रवाई की। देर रात काे कंस्ट्रक्शन कपंनी के संचालक ने 5 लाख रुपए जमा कराए। हालांकि, अधिकारी लाखाें रुपए कर चाेरी की आशंका जता रहे हैं।

सैयद कंस्ट्रक्शन कंपनी लंबे समय से सड़क, पुल-पुलियाओं का निर्माण कर रही है। कंपनी के दफ्तर में वर्तमान वित्तीय वर्ष के बिल नहीं मिले। कंपनी के कर्मचारियों ने अधिकारियों काे बताया कि बिल उनके सीए के पास है। सीए सेल टैक्स विभाग काे बिल, टैक्स की रसीद प्रस्तुत करेंगे।

कंपनी ने सीए के जरिए बिल पेश करने मोहलत मांगी है
कर चाेरी की आशंका में सैयद कंस्ट्रक्शन कंपनी पर जांच की। जांच पूरी हाेने पर लाखाें रुपए कर चाेरी की आशंका है। कंपनी के कार्यालय में वर्तमान वित्तीय वर्ष के बिली-बाउचर नहीं मिले हैं। कंपनी के कर्मचारियों ने सीए के जरिए बिल पेश करने की मोहलत मांगी है।
-संजीव चाैहान, राज्य कर अधिकारी, भाेपाल

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser