पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टीकाकरण महाअभियान के लिए हुई बैठक:काेराेना नियमाें काे ताेड़ने वालाें पर करें कार्रवाई : कलेक्टर

हरदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शुक्रवार काे कलेक्टर कार्यालय के सभागार में कलेक्टर संजय गुप्ता की अध्यक्षता में टीकाकरण महाअभियान के लिए बैठक हुई। इसमें कलेक्टर ने तीनाें एसडीएम काे निर्देशित किया कि जाे दुकानदार कोविड प्रोटोकॉल का पालन न करें उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करें। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए राेज 1000 सैंपल लें।

सैंपलिंग के लिए सिविल सर्जन को नोडल अधिकारी नियुक्‍त किया। बाजार में रेंडम चेकिंग और सैंपलिंग के निर्देश दिए। कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग व कोविड संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों की सैंपलिंग पर जाेर दिया। होटल, रेस्टोरेंट के सभी कर्मचारी शत-प्रतिशत कर्मचारियाें काे काेराेना से सुरक्षा का टीका लगाया जाना सुनिश्चित किया जाएगा। कलेक्टर ने अफवाहें फैलाने पर महामारी अधिनियम अंतर्गत कार्रवाई करने के निर्देश दिए। कलेक्टर गुप्ता ने सभी विभाग प्रमुखों को निर्देशित किया कि सभी विभाग सेवा देने के साथ पूछें कि टीकाकरण करवाया है या नहीं। बैठक में निर्देशित किया कि तीनों जनपद सीईओ एवं बीएमओ को टीकाकरण के लिए 1-1 होमगार्ड के जवान दिए जाएं। बीएमओ यह सुनिश्चित करें कि एक डोज भी व्यर्थ न जाए। कलेक्टर ने बताया ग्रामीण क्षेत्र में 513 गांवाें में से 210 में पूरी तरह टीकाकरण हो। इसी प्रकार शहरी क्षेत्र में 50 प्रतिशत वार्ड अगले 7 दिन में शत प्रतिशत टीकाकरण होना चाहिए। उन्होंने निर्देशित किया शहरी क्षेत्र में जो हॉट स्पॉट रहे थे, उनमें शत प्रतिशत टीकाकरण हो। सभी फ्रंट लाइन वर्कर के टीकाकरण की जिम्‍मेदारी एडीएम काे दी।

कलेक्टर ने बैठक में सभी विभागों को टीकाकरण के लिए लक्ष्य दिए। उन्होंने निर्देशित किया टीकाकरण के लिए गाड़ियाें के माध्‍यम से प्रचार-प्रसार करने की बात कही। सभी अधिकारी अपनी-अपनी गाड़ी में स्‍पीकर लगाकर वैक्सीनेशन का प्रचार करें। उन्होंने कहा टीकाकरण के लिए चुनाव की तरह सेक्टर अधिकारी बनाए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...