पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयंती:ताम्रकार कसेरा समाज ने सहस्त्रार्जुन जयंती पर घरों के सामने सजाई रंगोली, किया हवन

हरदा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • महिलाओं ने शाम साढ़े छह बजे मनाया दीप उत्सव, किया सामूहिक सुंदरकांड

श्री हेहैयवंशी क्षत्रीय ताम्रकार कसेरा समाज संगठन ट्रस्ट ने शनिवार को भगवान सहस्त्रार्जुन की जयंती पर अनेक धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रम आयोजित किए।

समाज के युवा अध्यक्ष मनोज महलवार ने बताया कि समाज के सभी घरों में तय कार्यक्रम के अनुसार शनिवार को आकर्षक रंगोली सजाई गई। सुबह 9 बजे अजनाल नदी किनारे स्थित प्राचीन महादेव गुप्तेश्वर मंदिर में भगवान सहस्त्रार्जुन का पूजन हवन और अभिषेक किया गया।

11 बजे कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए 2 गज की दूरी रखकर महाआरती की गई। इसके बाद प्रसाद वितरण कार्यक्रम हुआ। महिलाओं ने बताया कि शाम 6:30 बजे दीप उत्सव मनाया गया।

इसमें 1101 दीपक जलाए गए इसके बाद शाम 7 बजे सामूहिक सुंदरकांड का आयोजन हुआ। रात 9 बजे काकड़ा आरती के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। उन्होंने बताया कि कोरोना से सदी की सुरक्षा के लिहाज से इस बार पांच दिवसीय कार्यक्रम को एक दिन में ही सीमित किया गया था।

महिलाओं ने बताया कि बोर्ड की परीक्षा में सर्वाधिक अंक हासिल करने वाले और अन्य क्षेत्रों में देश और प्रदेश में समाज का गौरव बढ़ाने वाले प्रतिभागियों का सम्मान आने वाले दिनों में समाज की ओर से किया जाएगा। शनिवार को सहस्त्रार्जुन जयंती में शामिल होने वाले लोग मास्क लगाकर आए थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें