पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

द्राेणाचार्य सम्मान:शिक्षकों ने साइकिल रैली निकाली, पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

हरदा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हरदा। साइकिल रैली निकालते हुए शिक्षक। - Dainik Bhaskar
हरदा। साइकिल रैली निकालते हुए शिक्षक।
  • शहर में जहां से भी निकली रैली वहां पर विभिन्न सामाजिक संगठनों ने शिक्षकों पर बरसाए फूल

शिक्षक दिवस पर पहली बार शिक्षकों के लिए दाे दिवसीय द्रोणाचार्य सम्मान समाराेह का आयोजन हुआ। इसमें जिले से 60 से ज्यादा शिक्षक- शिक्षिकाएं शामिल हुए। खास बात यह थी कि विद्या भास्कर मंच ने करीब 12 से ज्यादा राेचक, ज्ञानवर्धक, मनोरंजक प्रतियोगिताएं केवल शिक्षकों के लिए ही रखी। रविवार देर रात तक निजी काॅलेज में सम्मान समाराेह चला। जिसमें विभिन्न गतिविधियों के विजेता पुरस्कृत किए।

यह पहला माैका था, जब शिक्षकों ने जल, पर्यावरण बचाने का संदेश देने के लिए साइकिल रैली निकाली। जिसे सुबह 8 बजे डाॅ. भीमराव आंबेडकर उत्कृष्ट स्कूल से वरिष्ठ लॉन टेनिस खिलाड़ी प्रकाश नवले ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसमें 60 शिक्षक- शिक्षिकाएं शामिल हुईं। शिक्षकों की बाइक रैली आने की खबर लगते ही विभिन्न सामाजिक संगठन हाथाें में फूल लेकर चाैराहाें पर स्वागत के लिए खड़े हाे गए।

एसपी मनीष अग्रवाल के संबोधन के साथ माॅल के पास रैली समाप्त हुई। द्रोणाचार्य सम्मान समाराेह में रिटायर्ड शिक्षकों ने मंच से अनुभव साझा करते हुए कहा कि आदर्श शिक्षक वही है जाे अपने आचरण से विद्यार्थी व समाज काे संदेश दे। शिक्षकों के सम्मान के बजाय एक दिन उनके लिए समर्पित कर इस तरह की सार्थक पहल की शुरुआत की प्रशंसा की। इसे आगे जारी रखने के लिए सहयोग का विश्वास दिलाया।

लकी ड्रा में मिली 91 टॉपगन 27.5 टी बाइसिकल
बाइसिकल रैली के लकी ड्रा में नरेंद्र सिंह तोमर जीते, उन्हें प्रायोजक एआर बाइक गैलरी की ओर से एक 91 टॉपगन 27.5 टी बाइसिकल दी गई। अन्य विधाओं के लकी ड्रा में 10-10 हजार रुपए के कैश बैक ऑफर जितेंद्र जाट व अनिल चैतन्य काे मिला।

ये रहेे विजेता
पेंटिंग में डाॅ. दीप्ति अग्रवाल, विशाल नामदेव, रंगाेली में उमा करले, रश्मि गीते, मेहंदी में अनामिका मालवीय, ज्योति धनगर विजेता रहीं। प्रश्नमंच में टीम ई से नवीन पांडे, निमेष पुजारी, संगीता परते, शतरंज में नीलेश यादव, डाॅ. स्मिता गिरगुने, कैरम में जेपी सोनी, अनिता मिश्रा विजयी रहे। गोला फेंक में आशीष बिल्लाेरे, रीना तिवारी, बोरा-दौड़ में जितेंद्र जाट, आरती राजपूत, जीतीं।

अंताक्षरी में टीम सी से राजीव खरे, संगीता काशिव, प्रतिमा चौबे विजेता। दूसरी दिन की स्पर्धाओं में गजल, शायरी, छंद व कविता पाठ में सौम्या तिवारी, त्रिलोक शर्मा, नृत्य में राधिका चौहान, अचला गुहा विजेता रहे। गायन में हितेश कुमार, आरती जोशी जीतीं।

खबरें और भी हैं...