पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहरवासियों को सहूलियत:तीसरी बार टेंडर, 2.97 कराेड़ रुपए से बनेगा बायपास, फाटक बंद हाेने पर नहीं लगेगा जाम

हरदा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बायपास का काम शुरू नहीं करने पर नपा ने टेंडर निरस्त कर ठेकेदार की 7 लाख रुपए की राशि कर ली थी राजसात
  • रेलवे डबल फाटक बंद हाेने पर लगता है लंबा जाम, बायपास बनने पर ऐसा होगा रूट

रेलवे डबल फाटक बंद हाेने पर हाइवे के दाेनाें ओर लगने वाले जाम से वाहन चालकाें काे काफी हद तक निजात मिलेगी। ओद्याैगिक क्षेत्र से यादव छात्रावास हाेते हुए पिलियाखाल अंडरपास तक 1650 मीटर लंबा बायपास बनेगा। इसके दाेनाें ओर नाली निर्माण हाेगा। बायपास की चाैड़ाई 7.5 मीटर हाेगी। नपा ने हाल ही में बायपास निर्माण के लिए टेंडर निकाल दिए है। अब नपा की बैठक में मंजूरी मिलना है। इसके बाद निर्माण शुरू करा दिया जाएगा। बायपास से छाेटे चार पहिया वाहन, बाइक आसानी से निकल सकेंगी।

हाइवे पर लगने वाले जाम से वाहन चालकाें काे काफी हद तक निजात मिल सकेगी। बायपास निर्माण के लिए चार किसानों ने भी कुछ जमीन दान दी है। इंदाैर-बैतूल रेलवे डबल फाटक बंद हाेने पर राेजाना बायपास पर भारी वाहनाें का लंबा जाम लग जाता है। इससे लाेगाें काे खासी परेशानी हाेती है। अब लाेगाें की समस्या का काफी हद तक दूर हाेगी। छाेटे चार पहिया वाहन कलेक्टाेरेट के पीछे ओद्याैगिक क्षेत्र से यादव छात्रावास से पिलियाखाल अंडर पास हाेते हुए शहर के बाहर निकल जाएंगे। इसके लिए नपा ने टेंडर जारी कर दिए हैं।

4 साल से अटके बायपास के दाे बार हाे चुके हैं टेंडर निरस्त

ओद्याैगिक क्षेत्र से पिलियाखाल तक 1650 मीटर लंबा बायपास का निर्माण की प्रक्रिया करीब 4 साल पहले शुरू हुई। दाे बार पहले ठेकेदाराें ने टेंडर लिए। लेकिन निरस्त हाे गए। इसके पहले दिसंबर में नपा ने ठेकेदार की करीब 7 लाख रुपए की अमानत राशि राजसात कर टेंडर निरस्त किया। इसके बाद तिसरी बार टेंडर हुए हैं। अब तीसरी बार में लाेगाें काे बायपास निर्माण की आस बंधी है।

कुलहरदा की संकरी पुलिया पर दाेनाें ओर लगता है जाम

नेशनल हाइवे पर रेलवे डबल फाटक बंद हाेते ही दाे पहिया वाहन चालक कुलहरदा की संकरी पुलिया से निकलते है। इस पुलिया से एक बार में एक ही बाइक निकल पाती है। इसके चलते पुलिया के दाेनाें ओर दाे पहिया वाहनाें का जाम लग जाता है। कई बार निकलने की जल्दबाजी में पुलिया के अंदर दाे बाइक आमने-सामने फंस जाती है। इससे विवाद की स्थिति बनती है।
अब दाे पहिया वाहन भी पिलियाखाल अंडरपास से आसानी से निकल सकेंगे।

^ओद्याैगिक क्षेत्र से पिलियाखाल तक बायपास निर्माण के लिए टेंडर हाे चुके हैं। अब दर मंजूरी के लिए परिषद की बैठक में चर्चा के लिए मामला रखा जाएगा। इसके बाद बायपास का निर्माण शुरू कराया जाएगा। परिषद से मंजूरी के बाद शीघ्र निर्माण कराने की कार्रवाई की जाएगी। -सुरेंद्र जैन, नपाध्यक्ष हरदा

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें