पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हरदा:छात्रों के सपने बड़े हाेंगे ताे समस्या भी बड़ी हाेगी, धैर्य से तलाशें समाधान : शर्मा

हरदा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आदर्श काॅलेज में पहले बैच काे दी विदाई, विज्ञान सप्ताह का किया शुभारंभ

आदर्श काॅलेज में तीन साल पहले दाखिला लेने के बाद ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी कर चुके छात्र-छात्राओं काे विदाई देने काॅलेज प्रबंधन ने साेमवार काे कार्यक्रम रखा। साथ ही विज्ञान सप्ताह की शुभारंभ हुआ। इसमें अतिथियाें ने विद्यार्थियों काे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

महात्मा गांधी बालक हायर सेकंडरी स्कूल के प्राचार्य बीएन शर्मा ने कहा कि सपने जरूर देंखे तथा उन्हें पूरा करने के लिए कठाेर परिश्रम भी करें। तभी वे साकार हाेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा सपना जितना बड़ा हाेगा, समस्या भी उतनी बड़ी आएगी, लेकिन हमें धैर्य रखकर शांत चित्त से उसका समाधान खाेजना है।

विशेष अतिथि प्रभारी डीईओ डीएस रघुवंशी से सीख दी कि किसी भी लक्ष्य काे पाने के लिए समय का प्रबंधन, स्व अनुशासन और प्लानिंग तथा पूरी मेहनत जरूरी हाेती है। पहली बार में विफल हाेने पर भी आत्मविश्वास न खाेएं, दोगुनी ताकत से प्रयास करें। कार्यक्रम संयोजक केके तिवारी ने रासेयाे, एनसीसी व खेल का छात्र जीवन में महत्व बताते हुए कहा कि इससे हम एक-दूसरे की मदद व समन्वय काे सीखते हैं। गणित की अतिथि विद्वान डाॅ. सपना चंदेल ने अपने पिता की स्मृति में काॅलेज काे प्रिंटर दान दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें