पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रेत ढुलाई में लगे डंपराें के नंबर:जिस डंपर काे ओवरलाेड रेत के कारण पकड़ा, उसका परिवहन विभाग के पाेर्टल पर रिकाॅर्ड नहीं

हरदा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हरदा। थाने में खड़े ओवरलाेड वाहन। - Dainik Bhaskar
हरदा। थाने में खड़े ओवरलाेड वाहन।
  • फिटनेस, ड्राइवराें के लाइसेंस और ओवर हाइट की नहीं हाेती जांच

रेत ढुलाई में ठेकेदाराें और सप्लायराें द्वारा ज्यादातर ऐसे कंडम डंपराें का उपयाेग किया जा रहा है, जिनका न ताे परिवहन विभाग के पाेर्टल पर रिकाॅर्ड है और न ही उनके फिटनेस, रजिस्ट्रेशन नंबर की काेई जानकारी है। फिर भी डीटीओ द्वारा ओवर हाइट व नियम विरुद्ध हाइवे पर दाैड़ रहे ओवर लाेड डंपराें के बाॅडी काटने की कार्रवाई नहीं की जा रही है।

हंडिया तहसीलदार अर्चना शर्मा द्वारा पटवारियाें, पुलिस की मदद से शनिवार दाेपहर पकड़े 3 में से एक डंपर का परिवहन विभाग के पाेर्टल पर काेई रिकाॅर्ड नहीं है। दाे अन्य डंपर इंदाैर के किसी मजहर खान के नाम दर्ज हैं। खनिज विभाग ने किस अपराध में क्या कार्रवाई की, यह भी छिपाया जा रहा है। अधिकारियाें ने शनिवार काे पेट्राेल पंप के पास 7 रेत भरे डंपर राेके। 4 ड्राइवर लाॅक लगाकर भाग गए। डंपर क्रमांक एमपी 09 एचएच 1611,एमपी 09 एचएच 2611 इंदाैर के मजहर खान के नाम दर्ज दिख रहे हैं। आरजे 14 जीजे 3984 का पाेर्टल पर काेई रिकाॅर्ड उपलब्ध नहीं है।

इन डंपराें काे खनिज जांच नाके पर ओवर लाेडिंग के कारण पकड़ा गया। अागे की कार्रवाई के लिए खनिज विभाग काे सूचना दी। कार्रवाई की भनक लगते ही हाइवे पर डीटीओ कार्यालय से पेट्राेल पंप के बीच कई ओवर लाेड डंपर ड्राइवराें ने ढाबे अादि के पास खड़े कर दिए। लेकिन हंडिया से लाैटते समय अधिकारियाें की इन पर नजर न पड़ना समझ से परे है। बड़ा सवाल यह भी है कि सैकड़ाें ओवरलाेड और वेल्डिंग से लाेहे की प्लेट लगाकर रेत ढुलाई में लगे डंपर 24 घंटे चल रहे हैं। नियमानुसार जिन वाहनाें में अतिरिक्त प्लेट लगाकर वेल्डिंग से ओवरहाइट किया है, उसे वाहन मालिक के खर्च पर तुरंत कटवाना है। इस संबंध में खनिज अधिकारी संजय साेलंकी व डीटीओ जगदीश भील बात करने से बच रहे हैं। इधर कलेक्टर संजय गुप्ता ने कहा कि नियम विरुद्ध किसी काम काे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि ओवरलाेड वाहनाें पर सख्ती से कार्रवाई हाेना चाहिए।

खबरें और भी हैं...