पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिकायत के बाद निरीक्षण:फिल्टर प्लांट में निकली पड़ी थी गैस की नली, पानी के लिए जाएंगे सैंपल

खिरकिया4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
खिरकिया। फिल्टर प्लांट का निरीक्षण करते हुए एसडीएम। इनसेट फिल्टर प्लांट में अव्यवस्थित पड़ी पानी शुद्ध करने की सामग्री। - Dainik Bhaskar
खिरकिया। फिल्टर प्लांट का निरीक्षण करते हुए एसडीएम। इनसेट फिल्टर प्लांट में अव्यवस्थित पड़ी पानी शुद्ध करने की सामग्री।
  • नगर परिषद के पानी फिल्टर प्लांट पर मिलीं अव्यवस्थाएं

पेयजल में बदबू की शिकायत के बाद एसडीएम रीता डेहरिया छीपाबड़ स्थित फिल्टर प्लांट का निरीक्षण करने पहुंचीं। पेयजल शुद्धता के लिए क्लोरीन गैस पानी में मिलाई जाती है। जिसकी नली निकली हुई मिली। कई दिनों से क्लोरीन गैस पानी में नहीं मिलाई जा रही है। पेयजल शुद्धता के लिए मिलाया जाने वाला एलम भी घटिया स्तर का मिला। फिल्टर प्लांट से शहर के 3800 नल कनेक्शनों के माध्यम से पानी सप्लाई हाे रहा है। इसकी गुणवत्ता पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। पूर्व पार्षद संदीप भदौरिया ने फिल्टर प्लांट पर जारी अनियमितताओं की शिकायत अनुविभागीय अधिकारी एवं नगर परिषद में प्रशासक रीता डेहरिया को की। इसके बाद वे जांच करने मौके पर पहुंची थीं।

प्रशासक व एसडीएम रीता डेहरिया ने बताया शिकायत मिली थी, जांच करने गए थे। क्लोरीन नली को जल्द दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। बताया गया कि संबंधित कर्मचारी बाहर से आएगा। एलम की जांच के लिए भी सैंपल लिए जा रहे हैं। पानी की गुणवत्ता की जांच भी कराई जाएगी।

पहले भी फिल्टर प्लांट में उजागर हुई थी लापरवाही
तत्कालीन विधायक व वर्तमान में कृषि मंत्री कमल पटेल ने करीब एक साल पहले फिल्टर प्लांट का निरीक्षण किया था। इस दाैरान लापरवाही पर नाराजी जताते हुए तत्कालीन एसडीएम काे निरीक्षण कर व्यवस्थाएं दुरूस्त करने के निर्देश दिए थे। तत्कालीन एसडीएम व्हीपी यादव ने पेयजल सप्लाई में अव्यवस्था मिलने पर सीएमओ काे नाेटिस जारी किए थे। इसमें उन्हाेंने पेयजल की नियमित टेस्टिंग कराने के निर्देश दिए थे। कुछ दिन तक व्यवस्थाएं ठीक-ठाक रही, लेकिन अब पुन: पेयजल वितरण व्यवस्था में लापरवाही बरतना शुरू कर दिया।

अलग-अलग जगह से आती है सामग्री
नप खिरकिया के प्रभारी सीएमओ आत्माराम सांवरे ने बताया शिकायत मिली थी कि पानी में बदबू आ रही है। इसके बाद निरीक्षण पर पहुंचे थे। पानी की शुद्धता के लिए जो सामग्री उममें मिलाई जाती है वह अलग-अलग जगह से आती है। इनकी गुणवत्ता की जांच कराई जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser