पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नॉवेल्टी फैशन हाउस सील:दुकान खुलवाई ताे छत पर मिले दाे ग्राहक; कलेक्टर बाेले- नियमों का उल्लंघन करने वालाें पर कार्रवाई हाेगी

हरदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हरदा। नॉवेल्टी फैशन हाउस पर कार्रवाई करती पुलिस टीम। - Dainik Bhaskar
हरदा। नॉवेल्टी फैशन हाउस पर कार्रवाई करती पुलिस टीम।

बड़ा मंदिर के पास स्थित नॉवेल्टी फैशन हाउस (कपड़े की दुकान) काे तहसीलदार धर्मेंद्र चाैकसे के निर्देश पर शुक्रवार काे सील कर दी। पुलिस ने दुकानदार वैभव पिता सुनील कुमार जैन (32) निवासी इंदिरा गांधी वार्ड हरदा के खिलाफ शासन के आदेश के उल्लंघन की धाराओं में केस दर्ज किया।

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार काे तहसीलदार पुलिस के साथ निरीक्षण करने निकले। इंदिरा गांधी वार्ड में नॉवेल्टी फैशन हाउस पर उन्हें शंका हुई। दुकानदार काे बुलाया और ताला खाेलने काे कहा। पहले ताे वह ना नुकुर करने लगा। पुलिस ने जब सख्ती की ताे अंदर दाे लाेग मिले। पुलिस ने बताया कि दुकानदार बार-बार नई-नई दलील देता रहा। दुकान की छत पर मिले दाेनाें लाेगाें काे पहले उसने जीएसटी की फाइल चेक करने के लिए बुलाने की बात कही। बाद में कहा कि वे इनवर्टर में पानी डालने आए थे। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर तहसीलदार ने दुकान सील कर केस दर्ज कराया।

4 दिन में 12 दुकान सील : तमाम सख्ती के बाद सराफा, कपड़ा, जनरल स्टाेर, पान मसाला, मोबाइल बेचने वाले बड़े-बड़े नामचीन दुकानदार भी काेराेना काॅल में गाइड लाइन का पालन कर प्रशासन काे सहयोग देने काे राजी नहीं है। बीते 4 दिन में नियम विरुद्ध खुली ऐसी 12 दुकानें तहसीलदार सील कर चुके हैं। बड़ा पाेस्ट ऑफिस के पास काउंटर पर दिखावे के लिए किराने का सामान रखकर पान मसाला बेचने वाले थाेक कारोबारी ने भास्कर में खबर छपने के बाद सामान मानपुरा व सेंट्रल बैंक के पास स्थित गाेदाम व घर में शिफ्ट कर लिया। बीते साल लॉकडाउन में मानपुरा से थाेक में महंगा सामान बेचने की प्रशासन तक शिकायतें पहुंची थी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।

खबरें और भी हैं...