पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:युवक जंगल से मुर्गी के बच्चे समझ उठा लाया मोर के बच्चे; वन विभाग की टीम ने लिया कब्जे में

हरदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इंदौर भेजने के लिए मांगा मार्गदर्शन

फखरुद्दीन अहमद अली वार्ड में रहने वाला एक युवक मवेशी चराने गुरुवार को जंगल गया था वह वहां से मुर्गी के बच्चे समझकर मोर के दो बच्चे अपने साथ ले आया। मुखबिर की सूचना पर युवक के घर पहुंची वन विभाग की टीम ने मोर के बच्चों को अपने कब्जे में ले लिया। आगे की कार्रवाई के लिए रेंजर शीतल कवचे ने एसडीओ से मार्गदर्शन मांगा है। रेंजर शीतल ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिलने पर टीम एलआईसी ऑफिस के पीछे स्थित मोहल्ले में पहुंची।

बकरी चराने वाले युवक के घर से माेर के दो बच्चे मिले। रेंजर ने बताया कि युवक से पूछताछ में यह सामने आया कि वह पढ़ा लिखा नहीं है, इस कारण दो-तीन महीने की उम्र के मोर के बच्चों और मुर्गी के बच्चों के बीच अंतर नहीं समझ पाया इस कारण वह उन्हें मुर्गी के बच्चे समझ कर उठा लाया। रेंजर ने बताया कि युवक मोर के दोनों बच्चे वन विभाग की टीम ने अपने कब्जे में सुरक्षित ले लिए है। उन्हें आगे भेजने की कार्रवाई के लिए एसडीओ से मार्गदर्शन मांगा है।

रेंजर ने युवक का नाम नहीं बताया। इधर इतने गंभीर मामले में आर्थिक लेनदेन कर युवक पर कार्रवाई नहीं करने की भी चर्चा रही। इस संबंध में रेंजर शीतल कवचे ने रुपयों के लेन-देन के आरोप को बेबुनियाद बताया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें