पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जागरूकता अभियान:दुर्घटनाएं रोकने रेलवे आज कराएगा नुक्कड़ नाटक

हरदा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेलवे के 12 कर्मचारी भाेपाल सहित अन्य स्थानाें से अाकर प्रस्तुत करेंगे नाटक

जिला गठन के 23 साल बाद भी हरदा में ओवर या अंडर ब्रिज का निर्माण नहीं हो पाया है। इस कारण रेलवे फाटक पर रोजाना ही दिन में दर्जनों बार जाम लगता है। कई बार रेलवे फाटक बंद होने से पहले वाहन निकालने की कोशिश में आए दिन फाटक क्षतिग्रस्त हो जाता है।

पश्चिम मध्य रेलवे की संरक्षा शाखा ने रेलवे फाटक पर होने वाली दुर्घटनाओं और फाटक को पहुंच रहे नुकसान की व्यापक रोकथाम के लिए जन जागरूकता के उद्देश्य से नुक्कड़ नाटक आयोजित करने का निर्णय लिया है। यह नुक्कड़ नाटक बुधवार को गेट नंबर 204 पर होगा। इसके लिए भोपाल से कलाकारों की टीम आएगी।

पश्चिम मध्य रेलवे के वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी रवींद्र शर्मा ने बताया हरदा स्टेशन के ट्रैफिक गेट नंबर 204 पर हो रही गेट से संबंधित दुर्घटनाओं को रोकने के लिए नुक्कड़ नाटक आयोजित करने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया हरदा स्टेशन के नंबर 204 पर हो रही गेट से संबंधित दुर्घटनाओं में कमी लाने और रोड से गुजरने वाले यात्रियों को जागरूक करने के लिए मंडल के सांस्कृतिक अकादमी के कलाकार 15 जुलाई को नुक्कड़ नाटक का मंचन करेंगे। शर्मा ने बताया इसके लिए कर्मचारियाें ने रिहर्सल की है। कार्यक्रम के लिए उन्हें विशेष आकस्मिक अवकाश भी दिया है।

कर्मचारियों को भोपाल से हरदा आने और जाने के लिए थर्ड एसी का ऑन ड्यूटी पास भी जारी किया है। मालूम हो हरदा में लंबे समय बाद भी ओवर या अंडर ब्रिज का निर्माण नहीं हो पाया है। इसे लेकर भास्कर ने विशेष मुहिम भी चलाई थी। जिसपर रेलवे के अधिकारियों ने बताया इसके लिए डिजाइन तैयार कर नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया को दी जा चुकी है उन्हें ही निर्माण कराना है।

अधिकारी ने बताया नुक्कड़ नाटक के मंचन में 12 लोग शामिल हैं। जिनमें संजय शर्मा, विजय पोरवाल, सुनील पुरोहित, विमल कनौजिया, जितेंद्र पुरोहित, मृदुल श्रीवास्तव, चंद्रकांत कनौजिया, मयंक श्रीवास्तव, संतोष कनौजिया, खिलान सिंह, राजेश, नीलेश, अहिरवार शामिल हैं। यह सभी कलाकार रेलवे में ही विभिन्न पदों पर सेवारत हैं। उन्होंने बताया कलाकारों की टीम में शामिल कर्मचारी भोपाल, इटारसी, हबीबगंज, डीआरएम ऑफिस, सीवीपीएम ऑफिस आदि स्थानों पर सेवारत हैं।

खबरें और भी हैं...