पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मंडी:आज खुलेगी कृषि मंडी, त्योहार के चलते ज्यादा रहेगी आवक

हरदा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में आसपास के क्षेत्रों से भी आ रही उपज की आवक

3 दिन की लगातार छुट्टी के बाद सोमवार से कृषि उपज मंडी खुलेगी। सोमवार को पहले दिन आवक ज्यादा होने की उम्मीद है। अभी किसानों को रवि सीजन की बोवनी करना है। इसके लिए उन्हें नगद में खाद और बीज खरीदना है। वहीं अभी नवरात्रि का त्योहार चल रहा है। आने वाले दिनों में दशहरा और दीपावली भी आना है। इसके मद्देनजर रुपयों की जरूरत को देखते हुए किसान उपज बेचने मंडी पहुंच रहे हैं।

मंडी में आवक बढ़ने का एक कारण हरदा के अलावा आसपास के जिलों से उपज का विक्रय के लिए आना भी है। मालूम हो कि शुक्रवार को अमावस्या, शनिवार को अग्रसेन जयंती और तीसरे दिन रविवार होने के कारण मंडी बंद रही।

मंडी में हरदा के अलावा आसपास के जिलों से भी अच्छे दाम मिलने की उम्मीद में किसान यहां आ रहे हैं। मंडी में औसतन खरीदी 15000 क्विंटल तक हो पाती है। इसके बाद अन्य किसानों को अगले दिन का इंतजार करना होता है। बीते सप्ताह में भी कई किसानों को 1 से 2 दिन तक रतजगा करना पड़ा था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें