सांसों का सहयाेग:युवाओंं ने पुणे से 2 कंसंट्रेटर मशीन बुलाकर केयर सेंटर काे दी

हरदा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हरदा। हरदा हेल्प ग्रुप सौंपी दाे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन। - Dainik Bhaskar
हरदा। हरदा हेल्प ग्रुप सौंपी दाे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन।
  • युवाओं की पहल पर समाज का मिला सहयाेग, जरूरतमंदों काे मिलने लगी ऑक्सीजन, ऑक्सीजन सिलेंडर पर लगने वाले ऑक्सी फ्लोरोमीटर की भारी कमी,अमृतसर, बुरहानपुर दिए ऑर्डर

मन में यदि किसी की मदद का जज्बा हाे ताे फिर केवल पूरी लगन से केवल सकारात्मक शुरुआत करने की जरूरत है, मददगारों की कमी नहीं है। समय के साथ सहयोगी जुड़ते चले गए।

अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से दम ताेड़ने व परेशान हाेते लाेगाें काे देखकर शहर के युवाओंं ने यह पहल बीते सप्ताह साेशल मीडिया के जरिए शुरू की। फिलहाल दाे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें बुलाकर प्रशासन काे साैंप दी है।

5 मशीनें एक-दाे दिनाें में और आने वाली है। पीड़ित मानवता की सेवा में जुटे युवाओंं ने ऑक्सीजन सिलेंडर पर लगने वाले ऑक्सी फ्लोरोमीटर की भारी कमी काे देखते हुए अमृतसर, बुरहानपुर ऑर्डर दिए हैं, जिससे इसकी पूर्ति की जा सके।

मानव सेवा : जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से पॉजिटिव मरीजों की मदद करने के लिए युवा कर रहे सहयोग

सभी के आपसी सहयोग से भविष्य की जरूरतें भी हाे सकती हैं पूरी
ऑक्सीजन की कमी से जूझते लाेगाें की परेशानियों व मन विचलित कर देने वाली खबरों से व्यथित नितेश अग्रवाल, धीरज अग्रवाल, एड. शैलेंद्र जाेशी, शिशिर अग्रवाल, सुभाष शर्मा आदि ने बीते सप्ताह एक ग्रुप बनाकर औराें की मदद की भावना रखने वालाें से स्वैच्छिक सहयोग देने का आग्रह किया।

धीरे-धीरे दानदाताओं का फेहरिस्त लंबी हाेती गई। हालांकि शहर फिलहाल सामने आ रही स्थिति व भविष्य में बनने वाले हालात के आंकलन के मान से यह नाकाफी है। लेकिन अन्य लाेग मदद के हाथ बढ़ाएंगे ताे आपसी सहयोग से जरूरत की पूर्ति करना काेई बड़ी बात नहीं हाेगी।

सपाेर्टिव किट का भारी टाेटा, पंजाब व बुरहानपुर से बुलाए
ऑक्सीजन सिलेंडर, कंसंट्रेटर मशीन आदि की मदद के लिए सामाजिक व स्वयं सेवी संगठन, समाजसेवी आगे आने लगे हैं। लेकिन ऑक्सीजन आदि के साथ लगने वाले सपाेर्टिव सामान की किट का भारी टाेटा है। हरदा हेल्प ग्रुप ने इसे मंगवाने के लिए अमृतसर पंजाब व बुरहानपुर ऑर्डर किया है।

हरदा हेल्प ग्रुप नाम से जरूरतमंदों को मदद देने एकजुट युवा शक्ति
हरदा हेल्प ग्रुप नाम से मदद का आग्रह शुरू किया। नितेश अग्रवाल ने बताया कि इन दिनाें हर कंपनी ने डिमांड देखते हुए मेडिकल सामग्री के रेट कई गुना बढ़ा दिए हैं। जन सहयोग से शुरुआत में पुणे से 2 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें खरीदकर बुधवार काे प्रशासन काे साैंपी।

जिन्हें कच्छ कड़वा पाटीदार धर्मशाला में बनाए काेविड केयर सेंटर में रखा गया। ग्रुप के धीरज अग्रवाल ने बताया कि 5 मशीनें शुक्रवार तक अाएंगी, जिन्हें जरूरतमंदों की मदद के लिए प्रशासन काे साैंप दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...