पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नियमों की अनदेखी:एसी कोच में 4 बास्केट में मिलीं सफेद रंग की 8 पालतू बिल्लियां, 8 हजार का किया जुर्माना

इटारसी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इटारसी। ट्रेन से उतारी गई चार बास्केट जिसमें 8 बिल्लियां थीं। - Dainik Bhaskar
इटारसी। ट्रेन से उतारी गई चार बास्केट जिसमें 8 बिल्लियां थीं।
  • बिना बुकिंग किए पठानकोट एक्सप्रेस से ले जा रहे थे, दो सफाईकर्मचारियों से भी पूछताछ

दादर से अमृतसर जा रही एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच बी 3 में सफेद रंग की 8 पालतू बिल्लियां चार बास्केट में रखी मिलीं। इन बिल्लियों को बिना बुक किए दिल्ली ले जाया जा रहा था। रेलवे कमर्शियल विभाग ने इस मामले में 8 हजार रुपए का जुर्माना किया है।

इटारसी रेलवे स्टेशन पर गाडी संख्या-01057 पठानकोट एक्सप्रेस में ऑनड्यूटी स्कार्ट कांस्टेबल ने रेल सुरक्षा बल पोस्ट इटारसी को सूचना दी कि गाड़ी के कोच बी-3 में 8 पालतू बिल्लियां प्लास्टिक की बास्केट में बिना बुक किए हुए किसी ने रखीं हैं। इस सूचना पर आरपीएफ ने फारेस्ट कर्मियों को भी बुला लिया।

इटारसी स्टेशन पर बिल्लियों के साथ ट्रेन के दो सफाई कर्मचारियों को उतारा गया। बिल्लियों को देखकर फारेस्ट कर्मियों ने बताया कि यह देसी नस्ल की पालतू बिल्लियां हैं। इनको कोई भी पाल सकता है। ये बाजार में बिकती हैं। इन पर वन विभाग का कोई केस नहीं बनता है।

बिल्लियों व दोनों सफाई कर्मचारियों को इटारसी स्टेशन पर उतारकर आरपीएफ थाना इटारसी में बैठाया गया। आरपीएफ का कहना है कि पालतू बिल्लियों को नियमानुसार बुकिंग कराकर ले जाना चाहिए था। बताया गया कि मुंबई में ट्रेन के सफाई कर्मचारियों को कुछ पैसे देकर बास्केट में यह बिल्लियां दिल्ली में किसी को देने के लिए दी गई थीं।

खबरें और भी हैं...