पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:कपड़ा व्यापारी, मंडी के एएसआई की कोरोना से मौत, दोनों का ऑक्सीजन लेवल कम था

इटारसी3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शांतिधाम में 11 अंतिम संस्कार हुए, 7 अंत्येष्टि कोरोना गाइडलाइन से हुई

इटारसी के शांतिधाम में रविवार को सात शवों का अंतिम संस्कार कोरोना की गाइड लाइन के अनुसार किया गया। इनकी मौत कोरोना वायरस के लक्षणों से हुई थी। सीमित संख्या में परिजनों ने पीपीई किट पहनकर अंत्येष्टि की। इनके अलावा 4 अन्य शवों के अंतिम संस्कार किए गए। कुल 11 अंतिम संस्कार हुए। आज कृषि उपज मंडी के एएसआई का निधन एक निजी अस्पताल के कोविड सेंटर में हो गया। दूसरा केस बाजार के एक कपड़ा व्यापारी का है जिन्होंने भोपाल में दम तोड़ा।

50 था ऑक्सीजन लेवल
कावेरी स्टेट में रहने वाले मोरियल थॉमस (50) कृषि उपज मंडी में एएसआई थे। उनको सर्दी-खांसी हुई। सरकारी अस्पताल के फीवर क्लीनिक में कोविड टेस्ट करवाया। रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उनको एडमिट किया। ऑक्सीजन लेवल 90 के आसपास था। 30 अप्रैल को निजी अस्पताल के कोविड सेंटर में लाया गया। रेमडेसिविर के पहले दो डोज लगे। हालत नहीं सुधरी। ऑक्सीजन लेवल 50-55 तक आ गया। रविवार सुबह उनका देहांत हो गया।

कोरोना से जूझ रहे थे
इटारसी सिंधी कॉलोनी में रहने वाले कपड़ा व्यापारी अमर वलेचानी (44) कोरोना से जूझ रहे थे। सर्दी व बुखार होने पर दो डॉक्टरों को दिखाया था। कोविड टेस्ट के बाद उन्हें इटारसी के सरकारी अस्पताल में भर्ती किया। ऑक्सीजन लेवल कम होने पर परिजन भोपाल ले गए। वेंटिलेटर पर रखने की नौबत आने पर दूसरे बड़े अस्पताल ले गए। वहां से डिस्चार्ज होने के पहले रात में लूज मोशन हुए। फिर मौत हो गई। सिंधी समाज के सहयोग से बैरागढ़ में अंतिम संस्कार किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें