पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दो कारखानों की सर्चिंग:बेकरी के गंदे प्लेटफाॅर्म पर बन रहा था केक, परिसर के अंदर मिली गंदगी

इटारसी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बेकरी के अंदर प्लेटफाॅर्म पर इस तरह खुले में बन रहा था केक। - Dainik Bhaskar
बेकरी के अंदर प्लेटफाॅर्म पर इस तरह खुले में बन रहा था केक।
  • इटारसी की हिंगलाज बैकरी, एसआर इंटरप्राइसेस में अफसरों ने की जांच

गुरुवार को केक और बेकरी आइटम बनाने वाले दो कारखानों की सर्चिंग प्रशासन के अधिकारियों ने की। वहां काफी गंदगी मिली। बेकरी के अंदर गंदे प्लेटफाॅर्म पर केक बन रहा था। तैयार केक खुले में रखे थे। पैकिंग पर तारीख, बैच, प्रयुक्त सामग्री कुछ का उल्लेख नहीं था। मिलावट से मुक्ति अभियान में जिला फूड सुरक्षा अधिकारी ज्योति बंसल स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों को साथ लेकर मालवीयगंज की हिंगलाज बेकरी पहुंचे।

यहां गंदगी देखकर अधिकारी भी सकते में आ गए। यहां एलपीजी गैस के दो घरेलू सिलेंडर मिले, जिन्हें जब्त कर लिया गया। यहां केक का सैंपल लिया गया। बेकरी के कपिल आहूजा की मौजूदगी में पंचनामा तैयार किया गया। इसके बाद दल विश्वनाथ टॉकीज रोड पर एसआर इंटरप्राइसेस पहुंचा जहां बेकरी के अंदर गंदगी मिली। इस कारखाने में रोहित वर्मा से केक व शुगर के सैंपल लेकर पंचनामा बनाया गया।

दोनों कारखानों से केक और इसमें प्रयुक्त होने क्रीम, आटा व अन्य रॉ मटेरियल के सैंपल लिए गए। इन्हें जांच के लिए भोपाल भेजा जाएगा। जांच के समय नायब तहसीलदार विनय प्रकाश ठाकुर, पूनम साहू व नपा अधिकारी शामिल थे। एसडीएम मदनसिंह रघुवंशी ने बताया ने बताया दोनों बेकरियों में बहुत ज्यादा गंदगी थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें