मददगार प्रशासन / नपा बनवा रही खाना, सुबह 269 रेल यात्रियों को भोजन के पैकेट बांटे

Food is being prepared by NAP, 269 railway passengers distributed food packets in the morning
X
Food is being prepared by NAP, 269 railway passengers distributed food packets in the morning

  • नहीं आई श्रमिक ट्रेन, खाने के 1 हजार पैकेट बचे

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

इटारसी. महाराष्ट्र से आने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन खंडवा और बुरहानपुर के बीच रुकने के कारण शुक्रवार रात 10:30 बजे तक इटारसी जंक्शन पर नहीं आईं। इस कारण नगर पालिका द्वारा तैयार करवाए गए भोजन के 1000 पैकेट बच  गए। इन पैकेटों में नमकीन पूड़ी, अचार और सॉस के पाउच होने से खराब नहीं हुए।

नायब तहसीलदार विनय प्रकाश ठाकुर ने बताया सुबह एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन देरी से आई थी। इसमें सवार प्रवासी मजदूरों को भोजन के 269 पैकेट बांटे गए थे। शाम को आने वाली ट्रेनें रात तक नहीं आई। शाम को कुछ थ्रू ट्रेनें  जरूर इटारसी जंक्शन से निकल गई। दूसरी ओर इटारसी नपा ने शाम की ट्रेनों में आने वाले मजदूरों के लिए भोजन के पैकेट तैयार करवा रखे थे। बताया गया कि 1000 पैकेट रखे हुए हैं जो नहीं बंट पाए। अधिकारियों ने बताया कि इटारसी जंक्शन पर रुकने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन में ऐसा खाना दिया जा रहा है जो गर्मी के समय 10-12 घंटे तक खराब ना हो। पहले पैकेट में सब्जी रखी जाती थी जो खराब होने की आशंका से बंद कर दी गई है।

जैन समाज ने ढाई हजार मजदूरों को दिए राहत पैकेट
जैन समाज और श्री महावीर जैन समिति ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से आ रहे मजदूरों की मदद के लिए समाज ने रेलवे स्टेशन के 12 बंगला तरफ खाद्य सामग्री का स्टाल लगाया है। यहां से सत्तू, भेल, फुटाना-चिराैंजी, टाॅफी, बिस्किट, पानी, पाव, टोस्ट, ओआरएस पाऊच, मास्क, चाय दी जा रही है। समिति अध्यक्ष पंकज जैन ने बताया समाज के कार्यकर्ता खुद मास्क लगाकर व सोशल डिस्टेंस रखकर मजदूरों को सामग्री दे रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना