पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

त्योहारी सीजन:खुशखबर: दीपावली तक सातों दिन खुलेगा इटारसी का बाजार, नवरात्र के पहले दिन बाजार में शाम तक हुई खरीदारी

इटारसी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अतिक्रमण बनेगा बाधा 

दिवाली तक व्यापारियों का नो वीकली ऑफ है। सातों दिन बाजार खुलेगा। नवरात्र के पहले दिन ने बाजार को रौनक से भर दिया है। पटवा लाइन की मनिहारी दुकानों से लेकर कपड़ा, किराना, गृह सज्जा, सराफा, इलेक्ट्रॉनिक्स, फर्नीचर्स, ऑटो मोबाइल्स में अच्छी कारोबारी उम्मीद के पट खुल गए हैं।

मार्च से लगे कोरोना के लॉक डाउन के बाद अनलॉक-5 कारोबार को फिर पटरी पर ला रहा है। सराफा बाजार में ज्वेलरी शोरूम संचालक निपुण गोठी ने बताया त्योहारी व शादियों के सीजन में आभूषणों की खरीदी होगी। सोने-चांदी के भाव में भी गिरावट आई है। इस समय सोने के जेवर 48 हजार रु. प्रति दस ग्राम व चांदी आभूषण 59 हजार रु. प्रति किलोग्राम चल रहे हैं।

वायरस संक्रमण और बरसात झेलने के बाद लोगों का रुझान घरों की सफाई व रंग-रोगन की तरफ है। मकान व व्यावसायिक संस्थानों में रिनोवेशन हो रहा है। न्यास कॉलोनी रोड पर कलर पेंट्स के रिटेलर ज्ञानचंद जैन ने बताया - इस साल कंपनी ने ब्रांडेड डिस्टेंबर व ऑयल पेंट के रेट नहीं बढ़ाए हैं।

इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद व्यवसायी अनुराग रापरिया ने बताया, बाजार में जीरो प्रतिशत फायनेंस पर टीवी, फ्रिज, एसी, वाशिंग मशीन प्रोडक्ट उपलब्ध हैं। स्थानीय व्यवसायियों का मुकाबला ऑनलाइन मार्केट से है। खेड़ा क्षेत्र में फर्नीचर कारोबारी मोहन खंडेलवाल ने बताया कि बैड की रेंज 12 से 25 हजार रु., सोफा सेट 12 से 40 हजार तक और डायनिंग टेबल 9 से 35 हजार रु. तक की रेंज में हैं। फर्नीचर में अच्छी पूछ परख होने से कारोबारी 10 प्रतिशत तक डिस्काउंट भी दे रहे हैं।

इधर, शॉपिंग में अतिक्रमण बनेगा बाधा

इटारसी. प्रशासन की चेतावनी बेअसर है। नवरात्र पर्व शुरू हो गया जिससे बाजार में भीड़ बढ़ गई। किंतु सोशल डिस्टेंसिंग और पार्किंग की समस्या आ रही है। शॉपिंग में अतिक्रमण की बाधा है। द्वारकाधीश मंदिर के तुलसी चौक से मोहन काका चौराहे तक फल वालों के ठेलों ने सड़क घेर ली है। जबकि एसडीएम और सीएमओ खुद सड़क पर आकर ठेले वालों को फल-सब्जी मंडी में जाने की हिदायत दे चुके हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें