पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वर्चुअल लोकार्पण:सरकारी स्कूलों को 1-1 करोड़ के भवन मिले, लाइब्रेरी, साइंस लैब, कंप्यूटर कक्ष में पढ़ाई कर सकेंगे विद्यार्थी

इटारसी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले के 4 स्कूल भवनाें का मुख्यमंत्री ने किया वर्चुअल लोकार्पण

मेहरागांव और पुरानी इटारसी में सरकारी स्कूलों की दो बिल्डिंग का लोकार्पण मंगलवार को हुआ। दोनों भवन एक-एक करोड़ से बने हैं। इनमें एक शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मेहरागांव में बना है और दूसरा नवीन कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पुरानी इटारसी में बनाया गया है। कोरोना के संक्रमण काल के कारण इनका वर्चुअल लोकार्पण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने किया। सीधा प्रसारण एलईडी स्क्रीन पर दिखाया गया।

विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा ने स्कूल भवन का फीता काटा। उन्होंने कहा पहले सरकारी स्कूल टूटे-फूटे भवन में लगा करता था। एक-दो कमरे नहीं बल्कि पूरा भवन ही नया बनाकर दिया गया है। शर्मा ने कहा कांग्रेस के शासनकाल में तो विधायक निधि से एक कमरा या 25-30 मीटर की सड़क ही बन पाती थी।

स्कूलों के बाहर बनेगी बाउंड्री: लाइब्रेरी, साइंस लैब, कंप्यूटर कक्ष, आर्ट व क्राफ्ट कक्ष, छात्र-छात्राओं व दिव्यांग के लिए अलग-अलग टॉयलेट, रैम्प। मेहरागांव के बाद पुरानी इटारसी गर्ल्स स्कूल पहुंचे विधायक बाेले स्कूलों के आसपास बाउंड्रीवॉल भी बनेगी और सफाई भी हाेगी।

यहां हुआ वर्चुअल लाेकार्पण

जिले में 32 स्कूलाें का उन्नयन किया गया। इनमें 4 भवन बने हैं। बाबई के गनेरा, साेहागपुर के खांडादेवरी, हाेशंगाबाद ब्लाॅक के मेहरागांव और पुरानी इटारसी में स्कूल का लाेकार्पण वर्चुअल कार्यक्रम में हुआ। एडीपीसी आरके गुप्ता ने कहा उपस्थित जनप्रतिनिधियाें ने भवन परिसर की व्यवस्थाएं देखी।

खबरें और भी हैं...