पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:नगरपालिका प्रशासन ने की कार्रवाई, त्योहारी बाजार में रोड पर दुकान लगाकर बैठे दुकानदारों का सामान जब्त किया

इटारसीएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नवरात्र पर्व के दूसरे दिन रविवार को इटारसी का बाजार आंशिक रूप से खुला। त्योहारी बाजार में सड़क पर दुकान लगाकर बैठे दुकानदारों का सामान नगरपालिका प्रशासन ने जब्त किया। प्रशासन ने गुमास्ता एक्ट के अनुसार व्यापारियों से रात आठ बजे तक दुकानें बंद करने को कहा है। कई थोक व फुटकर व्यापारियों ने साप्ताहिक अवकाश का दिन होने से रविवार को दुकान बंद रखकर सफाई व रंग-रोगन का काम शुरू करवा दिया।

अगला रविवार दशहरा के एक दिन पहले 25 अक्टूबर को आएगा। दशहरा 26 अक्टूबर को है। फिर 12 नवंबर को धनतेरस व 14 नवंबर को दीपावली होने से ग्राहकी बढ़ जाएगी। इटारसी में त्योहारी बाजार कहां लगेगा, इसकी घोषणा अभी प्रशासन ने नहीं की है। ऐसी संभावना है कि रेस्ट हाउस मार्ग, गांधी मैदान, फ्रेंड्स स्कूल मैदान, कमला नेहरू पार्क व तालाब के पास त्योहार का बाजार लगाया जा सकता है।

नवरात्र में प्रशासन जयस्तंभ चौक से मोहन काका चौराहा, तुलसी चौक, चिकमंगलूर चौराहा, गुरुद्वारा रोड व नीमवाड़ा तक त्योहारी दुकानें लगाने की अनुमति नहीं दे रहा है। इससे त्योहार की सामग्री बेचने वाले छोटे दुकानदारों में नाराजी है।

सड़काें पर व्यापार : लाॅकडाउन के बाद तीन गुना बढ़े फुटकर विक्रेता, ऑटाे चालक

हाेशंगाबाद. लाॅकडाउन में राेजगार छिनने से शहर में सब्जी विक्रेता, ऑटाे चालक सहित फुटकर विक्रेता बढ़े हैं। नतीजन सड़क पर बाजार लग रहा है। ट्रैफिक जाम हो रहा है। रविवार को शहर में सड़क पर अतिक्रमण करने वाले व्यवसायियाें और फुटकर विक्रेताओं के खिलाफ यातायात पुलिस ने कार्रवाई की।

वाहन चालकाें के चालान भी काटे। पुलिस ने सतरास्ता से इंदिरा चाैक, हलवाई चाैक तक सड़क पर दुकान लगाने वाले फुटकर व्यवसायियाें काे हटाया। साथ ही पक्की दुकानाें के सामने सड़क तक रखे सामान काे भी हटाया गया। दुकान संचालकाें काे कहा गया कि वे अपनी दुकान के दायरे में ही सामान रखकर व्यवसाय करें।

1 जून से अनलाॅक हाेने के बाद नपा ने शहर में पथ विक्रेताओं के पंजीयन कराए। इसमें 3200 से अधिक पंजीयन हुए हैं। इससे पहले शहर में करीब 800 से हजार के बीच ही पथ विक्रेता पंजीकृत थे। लाॅकडाउन के दाैरान प्रधानमंत्री स्वराेजगार याेजना के तहत उक्त पथ विक्रेताओं काे दस-दस हजार रुपए की राशि का ऋण बैंकाें के माध्यम से दिया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें