पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अस्पताल का निरीक्षण:कोरोना से मौतों की संख्या पर अधिकारी बोले मैडम का पहला विजिट है, ये सवाल नहीं करो

इटारसी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोविड जिला प्रभारी स्वाति मीणा को नहीं दिखी इटारसी के सरकारी अस्पताल में कोई कमी

मंगलवार को होशंगाबाद जिले की कोविड प्रभारी स्वाति मीणा इटारसी के डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सरकारी अस्पताल आईं तो उन्हें यहां कोई कमी दिखी। नोडल अधिकारी ने जो बताया उसे माना। सरकारी आंकड़ों पर भरोसा किया। तो मरीजों से फीडबैक लिया गया न ही रोगी कल्याण समिति के सदस्यों को बुलाया गया। वहां मौजूद मीडिया ने कोविड से हो रही मौतें जिले के मेडिकल बुलेटिन में दर्ज नहीं होने का सवाल उठाया। सवाल सुनकर कोविड प्रभारी मीणा बोलीं - प्रशासन के आंकड़ों पर ही बात करूंगी। जो बुलेटिन है, वही फैक्ट है।

स्वास्थ्य विभाग का मेडिकल बुलेटिन देखें तो होशंगाबाद जिले में 30 मार्च 2021 तक कोविड से 61 मौतें दर्ज थीं और 30 अप्रैल तक यह आंकड़ा बढ़कर 81 पर आया। यानी पूरे जिले में अप्रैल में कोविड से सिर्फ 20 मौतें बताई गई हैं। उन्हें बताया गया कि इटारसी के शांतिधाम में ही अप्रैल माह में 325 से ज्यादा अंतिम संस्कार हो चुके हैं। इसमें कोविड के कितने होंगे? यह सामान्य मौतें नहीं हैं। क्योंकि इतने अंतिम संस्कार तो साल भर में होते थे। यह सुनकर अफसर चुप हो गए। साथ में आए जिला पंचायत सीईओ और कोविड के नोडल अधिकारी मनोज सरियाम ने कहा - मैडम पहली बार जिले की विजिट पर आई हैं, आप ऐसे सवाल मत करो।

जिला कोविड प्रभारी स्वाति मीणा को मीडिया ने बताया क्या कोविड के लक्षणों से मरने वाले मरीज की डेड बॉडी परिजनों को दी जा सकती है? कुछ अस्पतालों से तो परिजन ऐसी डेड बॉडी ले जा रहे हैं। क्या इससे संक्रमण नहीं फैलेगा। इस सवाल पर उनका जवाब था जिला अधिकारियों से यह मामला दिखवाएंगे। तीखे सवालों से बचते हुए उन्होंने कहा यह समय शिकायत का नहीं है। सब साथ खड़े होंगे तभी सुधार होगा। उन्होंने कहा कि इटारसी होशंगाबाद के बीच पवारखेड़ा में 100 बिस्तरों वाला कोविड केयर सेंटर बनना और वहां ऑक्सीजन की सुविधा मिलना बड़ी बात है। अगले 15 दिन में और भी बदलाव देखने को मिलेंगे।

फाइल लेकर खड़ेे रहे अस्पताल अधीक्षक
विजिट के दौरान अस्पताल अधीक्षक शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. राकेश चौधरी भी फाइल लेकर खड़े रहे। जबकि इस समय सबसे बड़ी समस्या अस्पताल में डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की कमी की है। कोविड जिला प्रभारी व नोडल अधिकारी ने कोई कमी या समस्या सुनना पसंद नहीं की। उल्टे अस्पताल में सब कुछ ओके पाया और अच्छे नंबर दे दिए। उन्होंने कहा कि अस्पताल के कोविड व आइसोलेशन वार्ड में 78 बेड फुल हैं। सामान्य व गंभीर सभी मरीजों को उपचार मिल रहा है।

पवारखेड़ा डीसीएचसी का किया निरीक्षण

होशंगाबाद| जिले की कोविड प्रभारी स्वाति मीणा ने मंगलवार 4 मई को पवारखेड़ा डीसीएचसी का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने रैसलपुर खरीदी केंद्र पहुंचकर कोविड नियंत्रण के लिए की गई व्यवस्थाएं देखी। मीणा ने अधिकारियों से कोविड मरीजों के बारे में जानकारी ली। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम, एसडीएम इटारसी मदन रघुवंशी तहसीलदार पूनम साहू सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें