पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का खतरा:घर में संक्रमित होने पर भी खुली दुकानें कराई बंद, दीवार पर पोस्टर चिपकाए

इटारसीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • घरों के बाहर कोरोना के पोस्टर लगा रहा प्रशासन, एसडीएम ने किया निरीक्षण

घर में कोरोना पॉजिटिव मरीज है और दुकान खुल रही है। शहर में ऐसी लापरवाही सामने आ रही है। मंगलवार को प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने ऐसी दुकान और प्रतिष्ठान बंद करवाए। प्रशासन को मुख्य रहवासी और व्यवसायिक इलाके में शिकायत मिल रही थी कि कोरोना पॉजिटिव मरीज घर में होने के बाद भी उनके परिजन दुकान खोल रहे हैं और घर से बाहर आ जा रहे हैं।

इस सूचना पर एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी और टीआई रामस्नेही चौहान ने शहर के तीसरी लाइन के एक जैन व्यापारी की दुकान और मिल, श्रीराम लॉज के पास की नारायण बेकर्स एवं सराफा लाइन की इम्प्रेशन ज्वेलर्स को बंद करवा दिया। एसडीएम रघुवंशी ने बताया बाजार में घूमकर कोरोना पॉजिटिव परिवारों की खुली दुकानें बंद करवा रहे हैं। इनसे कहा गया है कि वह होम क्वारेन्टाइन रहें।

इटारसी में इन क्षेत्रों में निकले पॉजिटिव
नपा की महिला सब इंजीनियर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक रेल अधिकारी भी संक्रमित हैं। 11वीं लाइन, देशबंधुपुरा, मालवीयगंज, सूरजगंज, महर्षि कॉलोनी, बारह बंगला, कैलाश विहार कॉलोनी, आयुध नगर, तीन बंगला, शिवाजी नगर पुरानी इटारसी में संक्रमित मिले।

अंत्येष्टि के बाद रिटायर्ड रेलकर्मी की रिपोर्ट निगेटिव

मालवीयगंज में रहने वाले एक रिटायर्ड रेल कर्मचारी की मौत के बाद प्रशासन के कर्मचारियों ने पीपीई किट पहनकर शांतिधाम में शव का अंतिम संस्कार करवाया। बाद में उक्त मृतक की रिपोर्ट निगेटिव आ गई। आयी है। तात्कालिक रूप से कोरोना पॉजिटिव बताए जाने के कारण मृतक का अंतिम संस्कार भी कोविड गाइडलाइन के तहत किया गया था। बताया गया कि रिटायर्ड रेलकर्मी ने सैंपल के दौरान अपनी उम्र 68 वर्ष बताई थी।

उनका कोरोना एंटीजन टेस्ट पॉजिटिव था। इसके बाद आरटीपीसीआर का भी सैंपल लिया गया। अंतिम संस्कार के दौरान परिजनों से मृतक की उम्र 74 वर्ष होने की जानकारी मिली। इस संबंध में बताया गया कि मृतक ने 18 मार्च को डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी चिकित्सालय में कोरोना वैक्सीन लगवाई थी। उसी समय से उनकी तबीयत खराब थी। परिवार जनों ने बताया कि रेलकर्मी काे बीपी शुगर दमा और सिर दर्द की बीमारी थी। वैक्सीन लगने के बाद उनकी तबीयत ठीक नहीं हुई और मृत्यु हो गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें